RAIPUR | कोरोना संक्रमितों से एम्स और अम्बेडकर अस्पताल के वेंटिलेटर हुए फुल, अब बदल गए हैं कोरोना के लक्षण, कमर दर्द और सुस्ती है तो तुरंत कराएं जांच, जानिए CMHO ने क्या कहा

रायपुर: प्रदेश में कोरोना की स्थिति दिन-ब-दिन बिगड़ती ही जा रही है। रायपुर और दुर्ग में सर्वाधिक मरीज मिल रहे हैं। एम्स और मेकाहारा के वेंटिलेटर फुल हो चुके हैं और बैड लगभग भरने वाले हैं। रायपुर की सीएमएचओ मीरा बघेल ने भी राजधानी की स्थिति को भयावह बताया है।

मीरा ने बताया कि लक्षण दिखते ही लोग जांच नहीं कराते। देर से जांच कराने पर मरीजों की जान बचाना मुश्किल हो जाता है। एम्स और मेकाहारा के वेंटिलेटर भर चुके हैं। माना के वेंटिलेटर को आज शुरू किया जा रहा है। यदि हमने एहतियात बरती तो इस महामारी से बच सकते हैं।

सीएमएचओ ने कहा कि इस बार कोरोना के लक्षण बदल गए हैं। कमर दर्द, शरीर दर्द, सुस्ती जैसे लक्षण कोरोना के लक्षण हैं। इन बातों को इग्नोर न करें और तुरंत जांच कराएं। यदि आप इन लक्षणों को इग्नोर करते हैं तो आपकी जान बचाना मुश्किल हो जाता है।

मीरा बघेल ने कहा कि इस बार संक्रमण यंग गु्रप में ज्यादा देखा जा रहा है। 21 से 59 साल के लोगों में यह ज्यादा फैला है। पुरूष ज्यादा संक्रमित हो रहे हैं। 60 प्रतिशत पुरूष और 40 प्रतिशत महिलाएं संक्रमित हो रही है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023