India-China Border Clash | अमित शाह ने तवांग मुद्दे पर कांग्रेस को घेरा, कहा- भारत की 1 इंच जमीन पर भी कब्जा नहीं हुआ

नई दिल्ली: संसद के शीतकालीन सत्र की कार्यवाही आज भी जारी है। संसद का सत्र आज हंगामेदार रहने के आसार हैं। कांग्रेस ने कहा है कि वो अरुणाचल प्रदेश के तवांग इलाके में हुई भारत और चीनी सेना के झड़प के मुद्दे को संसद में उठाएगी। कांग्रेस सांसद नासिर हुसैन ने इस मुद्दे पर चर्चा के लिए नियम 176 के तहत राज्यसभा में नोटिस दिया है। वहीं, कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने इस पर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव दिया है। बता दें कि 9 दिसंबर को तवांग में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच झड़प हुई थी। भारतीय सेना ने करारा जवाब देते हुए चीनी सैनिकों को खदेड़ दिया था।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि लोकसभा में आज विपक्ष ने प्रश्नकाल नहीं चलने दिया, मैं इस कृत्य की निंदा करता हूं। संसदीय कार्य मंत्री ने साफ कहा कि रक्षा मंत्री संसद में इस (तवांग फेसऑफ) पर बयान देंगे।

राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नरायण सिंह ने कहा कि 13 दिसंबर 2001 को स्वतंत्र भारत के इतिहास में सबसे भयानक दिन के रूप में याद किया जाएगा। 21 साल पहले आतंकवादियों ने संसद पर हमला किया था, लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने इसकी रक्षा के लिए वीरता दिखाई और आतंकवादियों के दुस्साहसी प्रयास को विफल कर दिया।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023