RAIPUR | निर्वाचन आयुक्त से बीजेपी नेताओं ने की शिकायत, कहा- सिर्फ चार मकान में 452 मतदाता कैसे संभव

रायपुर: छत्तीसगढ़ के 10 जिलों के 15 नगरीय निकायों में मतदान की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है वैसे-वैसे राजनीतिक सरगर्मी भी तेज हो गई है। भारतीय जनता पार्टी ने मुस्लिम समाज की महिलाओं के पहनावे ‘बुर्का’ पर आपत्ति की है। राज्य निर्वाचन आयुक्त से भाजपा नेताओं ने कहा कि बुर्का पहनकर मतदान की अनुमति नहीं दी जाए, जिससे निष्पक्षता बनी रहे। भाजपा नेताओं ने कहा कि यदि मतदाता पहचान पत्र के लिए बुर्क़ा हटाया जा सकता है तो मतदान के लिए भी हटाया जाना चाहिए। भाजपा नेताओं ने बीरगांव के अब्दुल रऊफ वार्ड के चार मकानों में ही 452 मतदाताओं का खुलासा करते हुए मतदाता सूची की निष्पक्ष जांच व चुनाव निरस्त करने की मांग की है।

भाजपा के प्रतिनिधि मंडल ने राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह से बीरगांव मतदाता सूची में कथित गड़बड़ी की लिखित शिकायत की। विधायक अजय चंद्राकर, पूर्व मंत्री राजेश मूणत, जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी, पूर्व विधायक नंदकुमार साहू, पूर्व विधायक देवजी भाई पटेल, ओपी चौधरी, विजय शर्मा, प्रफुल्ल विश्वकर्मा, अशोक पांडेय, युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू आदि भाजपा नेताओं ने राज्य निर्वाचन आयुक्त को बीरगांव के अब्दुल रऊफ वार्ड को अति संवेदनशील बताते हुए भाजपा प्रत्याशी और कार्यकर्ताओं को पुलिस संरक्षण देने की मांग रखी। उनका कहना था कि पुलिस सुरक्षा होने से ही किसी प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सकता है। भाजपा नेताओं ने कहा कि बीरगांव का यह वार्ड हमेशा से अति संवेदनशील रहा है।  

भाजपा का आरोप- फर्जी तरीके से जोड़ा गया नाम 
बीरगांव चुनाव में मतदाता सूची में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए पूर्व मंत्री व भाजपा नेता अजय चंद्राकर ने कहा कि दो मंजिला एक ही मकान में 300 के लगभग मतदाताओं का स्पष्ट फर्जीवाड़ा सामने आया है। भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह को बताया कि बीरगांव के अब्दुल रऊफ वार्ड के मकान नंबर 381, 382, 383 और 384 के पते पर कुल 452 मतदाताओं का नाम है। ये लोग उस मकान में रहते ही नहीं हैं। फर्जी तरीके से इन नामों को मतदाता सूची में शामिल किया गया है। गड़बड़ी का खुलासा होने के बाद प्रशासनिक अफसरों पर भी सवाल उठ रहे हैं कि सिर्फ चार मकान में इतने मतदाता कैसे संभव है। 

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023