व्यवसायी ने कैसीनो में गवाएं 40 लाख रूपये, फिर किया क्लब पर मुकदमा, कहा- आप लोगों में मुझे क्यों रोका नहीं?

नई दिल्ली: एक मलेशियाई व्यवसायी को लंदन के कैसीनो में जाना महंगा पड़ गया। दरअसल, कैसीनो में उसे ताश के खेल में 40 करोड़ रुपये का नुकसान हो गया। भारी नुकसान होने के बाद जब व्यवसायी का खजाना खाली हो गया तब उसने झल्लाहट में आकर कैसीनो पर मुकदमा दर्ज करवा दिया। पुलिस के अनुसार दर्ज मुकदमे में उसने कैसिनो मालिक पर आरोप लगाया है कि जब वह भारी रकम हार रहा था तब उसे रोका क्यों नहीं गया? उसने यह भी आरोप लगाया कि कैसिनो के कर्मचारी उसे उकसा रहे थे  एवं खेलने के लिए और भी अधिक रकम क्रेडिट कर रहे थे।

क्लब ने 2005 के जुआ अधिनियम का किया उल्लंघन: हान जोह लिम
समाचार पत्र डेली मेल के अनुसार मलेशियाई टाइकून हान जोह लिम ने कहा कि क्लब ने 2005 के जुआ अधिनियम के तहत अपनी जिम्मेदारियों का उल्लंघन किया है और इस उल्लंघन के लिए उसे हर्जाना भुगतना होगा। रिपोर्ट के अनुसार 62 वर्षीय लिम के पास 400 करोड़ रुपये की संपत्ति है। लंदन में भी उनकी संपत्ति है। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, लिम 2014 में क्लब में शामिल हुए और उन्हें  छह करोड़ रुपये के नकद चेक की अनुमति दी गई।

क्लब ने खेलने के लिए उकसाया और क्रेडिट बढ़ाया: : हान जोह लिम
व्यवसायी ने दावा किया कि स्वीकृत राशि को खोने के बाद, क्लब ने उनके क्रेडिट को  19 करोड़ रुपये तक बढ़ा दिया और इसके अतिरिक्त 20 करोड़ रुपये क्रेडिट प्रदान किया जिसे की व्यवसायी जुए में हार गया।

निचली अदालत में कैसीनो ने जीता केस
घटना 2015 की है, जब लिम ने ताश का खेल खेला था। क्लब ने शुरू में मलेशियाई व्यवसायी के खिलाफ उस राशि का भुगतान नहीं करने का मामला दर्ज किया था जिसे वह हार गया था। इसके बाद कैसीनो 2019 में केस जीत गया, साथ ही जज ने लिम पर चार अदालती आदेशों का उल्लंघन करने के लिए एक करोड़ रुपये का जुर्माना भी लगाया।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023