Covid-Vaccination | बच्चों के वैक्सीन सेंटर को छोटा भीम और मिक्की माउस जैसे कार्टून से सजाया, रंग-बिरंगे झूले, जानिए और क्या खास है बच्चों के लिए

जबलपुर: बच्चों की वैक्सीन को मंजूरी मिल गई है। कोरोना से बचाव के लिए जल्द ही बच्चों का टीकाकरण (Kids Friendly Vaccination Center) शुरू होगा। इसके लिए देश में तैयारी भी शुरू हो गई है। एमपी के जबलपुर में बच्चों के लिए किड्स फ्रेंडली कोविड वैक्सीनेशन सेंटर तैयार किया गया है। यहां पर दो से 18 साल तक के बच्चों को कोविड का टीका लगाया जाएगा।

दरअसल, बच्चों को वैक्सीनेशन सेंटर तक लाने और उन्हें यहां रोकना एक बड़ी चुनौती है। इसी को ध्यान में रखते हुए जबलपुर स्मार्ट सिटी ने यह वैक्सीनेशन सेंटर तैयार किया है। यहां की सारी व्यवस्थाएं बच्चों के हिसाब से है, एक बार बच्चे यहां आने के बाद बच्चों को जाने का मन नहीं करेगा। इसके लिए आकर्षक रूप दिया गया है। साथ ही यहां खेलने और कूदने की व्यवस्था भी की गई है।
बेहद खास है यह वैक्सीनेशन सेंटर
जबलपुर में बना यह वैक्सीनेशन सेंटर बेहद खास है। इसे काफी अट्रैक्टिव लुक दिया गया है। दीवारों पर बच्चों के लिए अट्रैक्टिव लुक दिया गया है। वैक्सीनेशन सेंटर की दीवारों पर छोटा भीम, मिक्की माउस और डोरेमॉन जैसे फेवरेट कार्टून का कैरेक्टर बनाया गया है। साथ ही मनोरंजन के लिए झूले और ट्वायज लगाकर बच्चों के खेलने के भी इंतजाम किए गए हैं। ये देश का ऐसा पहला वैक्सीनेशन सेंटर है, जो सिर्फ बच्चों के लिए ही होगा।

इस किड्स सेंटर में दो से 18 साल के बच्चों को वैक्सीन लगाई जाएगी। अभी तारीख का ऐलान होना बाकी है। जबलपुर में बच्चों के लिए बने देश के पहले वैक्सीनेशन सेंटर को देखने बच्चों के परिजन पहुंचने लगे हैं। वैक्सीनेशन सेंटर देखने आए परिजन भी सेंटर को देखकर खुशी जाहिर कर रहे है। परिजनों को किड्स वैक्सीनेशन सेंटर आकर्षित कर रहा है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023