भानुप्रतापपुर उपचुनाव | कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक शुरू, सीएम भूपेश बघेल, PCC अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित अन्य सदस्य शामिल, एक नाम पर सहमति बनाने की कोशिश

रायपुर: भानुप्रतापपुर उपचुनाव के लिए प्रत्याशी तय करने के लिए छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक शुरू हो चुकी है। बैठक में सीएम भूपेश बघेल, पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम, प्रदेश महामंत्री (संगठन) अमरजीत चावला सहित अन्य सदस्य शामिल हैं। बैठक में एक नाम पर सहमति बनाने की कोशिश की जाएगी। फिलहाल, 14 दावेदारों में से सर्वे के माध्यम से स्क्रूटनी कर चार नाम किए गए हैं। यानी आज चार में से एक नाम पर सहमति बनाने की कोशिश की जाएगी।

विधानसभा के डिप्टी स्पीकर मनोज मंडावी के निधन के बाद खाली हुई सीट पर हो रहे उपचुनाव में उनकी पत्नी सावित्री मंडावी को उम्मीदवार बनाने की चर्चा थी, लेकिन इसमें पेंच आ गया है। कांग्रेस नेताओं के मुताबिक भानुप्रतापपुर में मंडावी के नाम पर सहमति नहीं बन पा रही है। उपचुनाव के लिए जो 14 लोग दावेदारी कर रहे हैं, वे सावित्री को छोड़कर किसी एक नाम का चयन करने पर जोर दे रहे हैं। चुनाव समिति की बैठक में इसे लेकर ही चर्चा की जाएगी और किसी एक नाम पर मुहर लगाई जाएगी।

बता दें कि उपचुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तारीख 17 नवंबर है। आज-कल में दोनों दलों की ओर से प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया जा सकता है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023