वर्चुअल रैली में कांग्रेस की विफलता करेंगे उजागर : विष्णु देव साय

रायपुर : भाजपा, मोदी सरकार 2.0 के पहले साल की उपलब्धियों को लेकर देश भर में वर्चुअल रैली कर रही है. इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ बीजेपी 28 जून को एक बड़ी वर्चुअल रैली करने जा रही है, जिसे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान संबोधित करेंगे. वर्चुअल रैली को लेकर बीजेपी ने आज प्रेस कांफ्रेंस लेकर सिलसिलेवार जानकारी मीडिया से साझा की है. इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष साय ने कहा कि रैली के जरिये प्रदेश सरकार की विफलता को भी हम उजागर कर रहे हैं. जनता का भरोसा सरकार ने तोड़ दिया है. जन घोषणा पत्र के वादे से सरकार मुकर गई है. बेरोजगारी भत्ता, शराबबंदी, किसानों को दो साल का बोनस जैसे किसी भी वादों को सरकार ने पूरा नहीं किया है.

इस रैली के जरिए तीन लाख से ज्यादा कार्यकर्ताओं समेत करीब दस लाख लोगों को जोड़ने का लक्ष्य संगठन ने रखा है. प्रेस कांफ्रेंस में पूर्व मुख्यमंत्री डाक्टर डॉ. रमन सिंह ने कहा कि वर्चुअल रैली दस लाख लोगों को जोड़ने का कार्यक्रम है. प्रेस कांफ्रेंस में राज्य संगठन का शीर्ष नेतृत्व एकजुट होने से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि आज सब बड़े नेता एक साथ है, इसलिए इस पर खुश होना चाहिए. यह कम ही होता है कि सभी एक वक्त पर रायपुर में मौजूद हों. आज थे, इसलिए प्रेस कांफ्रेंस का हिस्सा बने.

विष्णु देव साय ने कहा कि- मोदी जब पहली बार प्रधानमंत्री बने तब कहा था कि सबका साथ, सबका विकास के मूलमंत्र के साथ काम करेंगे. पहले कार्यकाल में प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्ज्वला योजना, जन धन खाता, किसान सम्मान निधि जैसी योजनाओं के जरिये गरीब कल्याण के काम किये. सर्जिकल स्ट्राइक के जरिये देश का मान सम्मान बढ़ाया.

उन्होंने कहा कि जनता ने बीजेपी को पहले से ज्यादा प्रचंड बहुमत से बीजेपी की सरकार बनी. देश में पहली बार किसी पार्टी ने पूर्ण बहुमत हासिल किया. बीते एक साल में जम्मू – कश्मीर से धारा 370 और 35 ए हटाने का बड़ा फैसला लिया गया. यह देश को बांटने वाली धारा थी. आज वहां विकास का मार्ग प्रशस्त किया. साय ने कहा कि भारत की आजादी के बाद पाकिस्तान, बांग्लादेश जैसे देशों के हिन्दू शरणार्थी के रूप में देश आये थे. आज नागरिकता संशोधन कानून के जरिये, उन्हें उनका हक मोदी सरकर ने दिलाया. तीन तलाक बिल पास कराकर मुस्लिम महिलाओं का सम्मान लौटाया गया. राम मंदिर विवाद खत्म हुआ. सैकड़ों साल से चल रही अड़चने दूर हुई.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के अलावा राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम, राष्ट्रीय महासचिव सरोज पांडेय, बृजमोहन अग्रवाल, राजेश मूणत भी मौजूद थे.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023