MUNGELI | कोरोना से बचने होर्डिंग्स के माध्यम से किया जा रहा जागरूक, SDOP फ्री में बांट रहे मास्क

रवि शुक्ला

मुंगेली: प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। बावजूद इसके लोगों में इस गम्भीर बीमारी को सर्तकता नहीं बरती जा रही है। मुंगेली जिले में भी कोरोना के मरीजों का आंकड़ा 123 तक पहुंच चुका है। लोगों को सर्तकता बरतने, कोरोना की बीमारी के लक्षण और उससे जुड़ी सलाह होर्डिंग के माध्यम से लोगों तक पहुंचाया जा रहा है, वहीं मुंगेली के एसडीओपी तेजराम पटेल अपने हाथों से फ्री में लोगों को मास्क देकर जागरूक कर रहे हैं।

9 संक्रमित मरीज मिलने से मचा हड़कंप

बता दें कि मुंगेली जिले में प्रवासी मजदूरों के आने के बाद संक्रमितों की संख्या में इजाफा हुआ था। राहत की बात यह रही कि समुचित इलाज मिलने के बाद सभी मरीज स्वस्थ होकर अपने घर चले गए। जिसके बाद जिला प्रशासन ने चैन की सांस ली। पर कुछ दिनों पूर्व ही पूर्व जिले के पथरिया विकासखण्ड के नगर पंचायत सरगांव और मुंगेली विकासखण्ड के ग्राम सेतगंगा में एकाएक 9 संक्रमित मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन फानन में संक्रमित मरीजों को समुचित इलाज के लिए भेजा गया। जिससे एक बार फिर जिले में कोरोना के फैलने के आसार नजर आ रहे हैं।

पुलिस अधीक्षक ने जागरूकता के लिए लगाई होर्डिंग्स

कोरोना को लेकर आमलोगों में जागरूकता लाने के मकसद से जिले के पुलिस अधीक्षक डी. श्रवण के निर्देश पर जिले के तीनों विकासखण्ड मुंगेली, लोरमी और पथरिया के प्रमुख चैक चैराहों में होर्डिंग लगाया गया है। जिसके माध्यम से आमलोगों से अपील की गई है कि इस जानलेवा बीमारी के बचाव को लेकर किये जा रहे उपायों को गंभीरता पूर्वक लें। वही मुंगेली एसडीओपी तेजराम पटेल लोगों को जागरूक करने इस मुहिम से जुड़ते हुए आमलोगों को मास्क वितरण कर सुरक्षित रहने का संदेश दे रहे हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023