Drugs-Probe | ड्रग्स मामले में BJP नेता समेत 7 लोगों को अदालत ने किया बरी, महिला पुलिस अधिकारी ने लौटा दिया अपना वीरता मैडल

इम्फाल: ड्रग्स मामले में भारतीय जनता पार्टी के पूर्व एडीसी चेयरमैन और 6 अन्य लोगों के खिलाफ आरोप लगे थे। अदालत से बरी होने के बाद मणिपुर की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक थौनाओजम बृंदा ने अपना वीरता पदक लौटा दिया। मुख्यमंत्री बीरेन सिंह को पत्र लिखकर कहान कि उन्हें ड्रग्स मामले में जांच के सिलसिले में यह मेडल दिया गया था किंतु अदालत ने ड्रग्स मामले में जांच को असंतोषजनक माना है, इसलिए वह अपना वीरता पदक लौटाा रही हैं।

आपको बता दें कि देशभक्त दिवस के अवसर पर 13 अगस्त 2018 को मादक पदार्थों के खिलाफ राज्य सरकार की लड़ाई में अहम योगदान देने के लिए वृंदा को यह पुरस्कार दिया गया था। लामफेल की एनडीपीएस कोर्ट ने भारतीय जनता पार्टी के पूर्व स्वायत्त जिला परिषद के अध्यक्ष लुखोशी जो और छह अन्य लोगों को ड्रग्स मामले में बरी कर दिया है। इन सभी का उस केस में नाम आया था जिसमें भारी मात्रा में ड्रग्स पकड़ाया था।

बृंदा ने अदालत के फैसले के बाद पत्र लिखकर कहा- मुझे नैतिक रूप से यह महसूस हुआ है कि मैंने देश की आपराधिक न्याय प्रणाली के इच्छानुसार अपनी ड्यूटी नहीं निभाई है। इसलिए, मैं खुद को इस सम्मान के लायक नहीं समझती हूं और राज्य के गृह विभाग को मेडल लौटा रही हूं ताकि किसी अधिक योग्य और वफादार पुलिस अधिकारी को यह मेडल दिया जा सके।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023