CRIME | सेवानिवृत्त पुलिसकर्मियों को निशाना बनाकर करते थे लाखों की ठगी, तीन जिलों की पुलिस ने मिलकर ऐसे किया पर्दाफाश

राजनांदगांव: पुलिस ने 5 शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है जो सेवानिवृत पुलिसकर्मियों को निशाना बनाकर उनसे ऑन लाइन ठगी किया करते थे। आरोपियों के पास से लाखों रूपये भी मिले हैं। मिली जानकारी के अनुसार ये ठग महासमुंद, कांकेर, राजनांदगांव, सरगुजा, दंतेवाड़ा, रायपुर, बिलासपुर सहित अन्य जिलों से ठगी कर रहे थे।

तीनों जिलों की संयुक्त टीम की मेहनत

राजनांदगांव एसपी जितेन्द्र शुक्ला ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि- 16 जुलाई को अंबागड़ चैकी से सेवनिवृत्त पुलिसकर्मी भगवान सिंह सलामे ने एफआईआर दर्ज कराया था। जिसमें उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति ने उन्हें फोन करके खुद को पेंशन अधिकारी बताते हुए एटीएम की सभी जानकारी ले ली और खाते से 18 लाख 33 हजार रूपये निकाल लिए थे। उसके बाद पुलिस अधिकारियों ने टीम बनाकर केस की तहकीकात शुरू कर दी थी। जांच में पता चला कि छत्तीसगढ़ के अन्य जिलों से ही ऐसे ही मामले सामने आए हैं। जिसके बाद ठगों की तलाश के लिए राजनंदगांव, महासमुंद और दंतेवाड़ा पुलिस की एक संयुक्त टीम बनाकर आरोपियों की तलाश में जुट गयी।

ऑनलाइन जुटाते थे सेवानिवृत्त पुलिस कर्मियों की जानकारी

इस मामले में पुलिस ने बिहार के लीलावरण थाना बंधवापुरूवा निवासी आरोपी बाबर अली हेम्ब्राम, मनोज कुमार, रोहित कुमार यादव, पिंटू कुमार मंडल, जितेंद्र चैधरी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक सेवानिवृत्त पुलिस कर्मियों के साथ शातिर ठगों ने चंद दिनों में ही करीब 40 लाख रुपए की ठगी कर ली थी। पुलिस ने बताया कि ये ठग खुद को पेंशन अधिकारी बताते थे और अपने झांसे में लेकर बैंक खाते के संबंध में सभी जानकारी लेकर रूपये निकाल लेते थे। पुलिस ने इन ठगों को झारखंड और बिहार के अलग-अलग जगहों से पकड़ा है। उनके पास दर्जनों मोबाइल सिम, 2 दर्जन से अधिक मोबाइल फोन, एटीएम कार्ड, लैपटॉप, कलर प्रिंटर सहित कई फर्जी दस्तावेज बरामद हुए हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023