पूर्व मंत्री के बेटे ने दलित लड़की का अपहरण कर किया रेप, हत्या कर शौचालय के टैंक में दफनाया

लखनऊ :  उत्तर प्रदेश का उन्नाव में फिर एक बेटी की निर्ममता से हत्या कर दी है। जिस उन्नाव में बहुचर्चित दुष्कर्म मामले में MLA कुलदीप सिंह सेंगर को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बुरी तरह घिरी थी, अब उसी उन्नाव में समाजवादी पार्टी (सपा) के एक नेता और पूर्व मंत्री के बेटे की हरकत ने चुनाव के बीच अखिलेश यादव की पार्टी को बैकफुट पर ला दिया है। आरोप है कि सपा सरकार में राज्यमंत्री रहे स्व. फतेहबहादुर सिंह के बेटे रजोल सिंह ने ना सिर्फ एक दलित बेटी को किडनैप किया, बल्कि हत्या कर शव को शौचालय के टैंक में दफन कर दिया। 2 माह बाद गुरुवार को लड़की की लाश मिलने पर पूरे प्रदेश में हडकंप मच गया है।

युवती 8 दिसंबर को लापता हुई थी। पुलिस ने साथी की निशानदेही पर आरोपी की खाली जमीन से शव बरामद किया है। पुलिस ने मजिस्ट्रेट और परिजनों की मौजूदगी में गड्ढा खोदकर युवती का शव बरामद किया। पुलिस ने शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा और डॉग स्क्वायड को बुलाकर जांच में जुट गई. शव बरामद होने की सूचना पर एसपी समेत कई थानों की फोर्स को मौके पर बुलाया गया।

मां ने 9 दिसंबर को ही रजोल सिंह के खिलाफ तहरीर देते हुए बेटी के अपहरण का मुकदमा दर्ज करवाया था। लेकिन मामला फतेहबहादुर के बेटे से जुड़ा होने के चलते पुलिस लगातार मामले में हीला-हवाली कर रही थी। बेटी के लापता होने के बाद कोई ठोस कदम न उठाए जाने और आरोपी रजोल सिंह के खुलेआम घूमने को लेकर पीड़ित मां कई बार आला अधिकारियों से मिली लेकिन कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं हुआ। मां अफसरों की चौखट पर न्याय की गुहार लगाती रही लेकिन किसी ने उसकी नहीं सुनी।

जब कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई तो 24 जनवरी को लखनऊ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के गाड़ी के आगे कूद कर पीड़ित मां ने आत्मदाह की कोशिश की थी। मामला लखनऊ पहुंचने पर उन्नाव पुलिस के हाथ पैर फूल गए, जिसके बाद उन्नाव कोतवाली पुलिस ने आनन फानन में 25 जनवरी को आरोपी रजोल सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

बताया जा रहा है कि 04 फरवरी को पुलिस ने जेल में बंद आरोपित रजोल सिंह को पीसीआर रिमांड पर लेकर पूछताछ की। मगर सफलता हासिल नहीं हुई। सर्विलांस की मदद ने पुलिस ने आरोपित के साथी सूरज को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो मामला खुलकर सामने आ गया। उसी की निशानदेही पर गुरुवार दोपहर पुलिस ने आरोपित के आश्रम के पीछे स्थित गड्ढे से लापता युवती का शव बरामद कर लिया। शहर के सिविल लाइन कल्याणी देवी निवासी आरोपित अरुण कुमार सिंह उर्फ रजोल सिंह हत्या समेत तीन मामले पहले से दर्ज हैं।

युवती का पता नहीं चलने पर बीती 4 फरवरी को पुलिस ने आरोपी रजोल सिंह को पीसीआर रिमांड पर लेकर पूछताछ की, लेकिन सफलता हासिल नहीं हुई. इसके बाद एसओजी टीम ने इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस की मदद से मिले इनपुट के आधार आरोपी के साथी सूरज सिंह को उठा कर सख्ती से पूछताछ की तो उसने रजोल के साथ मिलकर युवती की हत्या के बाद उसे दफनाने की बात कबूल कर ली।

इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर खुदाई करवाई और जमीन से 7 फीट नीचे युवती का शव बरामद कर लिया। आरोपी रजोल सिंह के पिता के बनवाए दिव्यानंद आश्रम के बगल में खाली पड़ी जमीन से शव बरामद किया गया। उधर युवती की मां ने सदर कोतवाली पुलिस पर आरोपी रजोल सिंह के साथ मिली भगत होने का आरोप लगाया है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023