Video Conferencing | DGP डीएम अवस्थी ने बैठक में दिए निर्देश, महिला संबंधी प्रकरण में जल्द लें एक्शन, पुलिस की बेहतर छवि बनाने का करें प्रयास

रायपुर: डीजीपी डीएम अवस्थी ने आज यहां पुलिस मुख्यालय में विडियो कॉन्फेंसिंग के जरिए सभी रेंज के पुलिस महानिरीक्षक एवं पुलिस अधीक्षकों की बैठक में महिलाओं से संबंधित अपराध प्रकरणों की समीक्षा बैठक ली गई। अवस्थी ने पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया कि महिलाओं से संबंधित अपराधों पर त्वरित कार्यवाही की जावे तथा ऐसे प्रकरणों में विलम्ब बर्दास्त नहीं किया जायेगा।

अवस्थी ने कहा कि महिलाओं से संबंधित अपराधों की समीक्षा के लिये एक मेकेनिजम बनाया जाये जिसमें रिपोर्ट दर्ज होने से गिरफ्तारी, चालानी एवं इसे न्यायालय में सजा भी कराने तक उसका पर्यवेक्षण किया जा सके। महिलाओं से संबंधित प्रकरणों में त्वरित कार्यवाही करें ताकि और बेहतर पुलिस की छवि बन सके।

राज्य में अवैध शराब, ड्रग्स के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जावे। अनुशासनहीनता बिलकुल बर्दास्त ना की जाये। ऐसे अनुशासनहीन कर्मचारियों व अधिकारियों पर चाहे वो छत्तीसगढ़ पुलिस के किसी भी शाखा में हो दोषी होने पर कठोरतम कार्यवाही करें। अवस्थी ने कहा कि डॉयल 112 और हाईवे पेट्रोलिंग में कर्मचारियों को रोटेशन के माध्यम से ड्यूटी लगाया जाये और ऐसे कर्मचारी जिनके विरूद्ध शिकायत हो उन पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करें।

इस विडियो कॉन्फेंसिंग में रेंज के समस्त पुलिस महानिरीक्षक पुलिस अधीक्षक तथा पुलिस महानिरिक्षक डॉ आनंद छाबड़ा गुप्तवार्ता, रायपुर रेंज, अअवि के उप पुलिस महानिरीक्षक सुशील द्विवेदी, डॉ संजीव शुक्ला एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023