DHAMTARI : पिता की आखिरी ख्वाहिश पूरा करने के लिए बेटी ने 10वीं की परीक्षा देने के बाद दिया अर्थी को दिया कांधा

धमतरी : एक हादसे के बाद धमतरी में कुछ ऐसा घटा कि जिसे देखकर सभी आँखे नम हो गई. यहां परीक्षा देकर लौटी बिटिया ने जब बाप की अर्थी को कांधा दिया, तो मौजूद हर किसी की आंखे डबडबा गयी. बेटी ने न सिर्फ अपने पिता का अरमान पूरा किया. बल्कि संतान धर्म का पालन भी किया. सड़क हादसे में पिता के निधन के बाद भी बेटी ने उनकी इच्छा के अनुसार दसवीं बोर्ड की परीक्षा दिलाई. परीक्षा के बाद जब वो लौटी तो पिता की अर्थी को कंधा दिया. बेटी ने पिता के अंतिम संस्कार की रश्में भी निभाईं.

यह घटना धमतरी के आमदी नगर पंचायत की है जहां 3 मार्च को गमगीन माहौल रहा. नगर पंचायत कार्यालय के सामने बीते 2 मार्च को दर्दनाक सड़क हादस हुआ. हादसे में कुमार साहू की गंभीर हालत में घायल होने के बाद मौत हो गई. मरने से पहले पिता की इच्छा थी कि उसकी किरण अपनी बोर्ड परीक्षा न छोड़े. इसी हादसे में किरण के भाई रोहित साहू को भी गंभीर चोट लगी और उसका इलाज अब भी जारी है.

पिता की मौत और भाई के गंभीर हालत की जानकारी मिलने के बाद भी किरण साहू मंगलवार की सुबह दसवीं बोर्ड की परीक्षा में शामिल हुई. हिंदी विषय की परीक्षा के बाद वो पिता के अंतिम संस्कार में शामिल हुई. कुमार साहू के तीन बेटियां हैं, बड़ी बेटी किरण अभी कक्षा 10वी की पढ़ाई कर रही है, दामिनी साहू कक्षा 7वीं और छोटी अमिता साहू चैथी कक्षा में पढ़ती है. तीनों बेटियों ने मिलकर पिता को मुखाग्नि दी.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023