BILASPUR | नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे के बीच डायरिया का बढ़ता प्रकोप, 17 लोग डायरिया से पीड़ित मिले, दो की मौत, चार की हालत गंभीर

बिलासपुर: कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे के बीच छत्तीसगढ़ में डायरिया के बढ़ते प्रकोप से लोग सहम गए हैं। जानकारी के अनुसार बिलासपुर शहर में दो महिलाओं की डायरिया से मौत के बाद जब स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को अलग-अलग इलाकों में सर्वे किया तो 17 लोग डायरिया से पीड़ित मिले। जबकि चार लोगों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है।

115 घरों में सर्वे के बाद मिले 17 मरीज
आशंका है कि गंदा पानी पीने वजह से ये लोग बीमार हुए हैं। वहीं कोरोना मरीज के बीच उलझे स्वास्थ्य विभाग को इसकी भनक तब लगी जब CIMS अस्पताल से दो महिलाओं की डायरिया से मौत हो गई। शनिवार को सीएमएचओ प्रमोद महाजन ने संवेदनशील इलाकों में सर्वे करने के निर्देश दिए। इस पर स्वास्थ्य कार्यकर्ता और मितनिनों की टीम ने तारबाहर, तालापारा व सरकंडा क्षेत्र के 115 घरों में जाकर जांच की। इस दौरान 17 मरीज मिले जिनमें की चार की हालत गंभीर थी। मरीजों को स्वास्थ्य उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। जांच के बाद  चार मरीजों की स्थिति गंभीर होने पर उन्हें भर्ती कराया गया। वहीं अन्य मरीजों को दवाई देकर घर भेज दिया गया।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023