RAIPUR | झंड़ा फाड़ने को लेकर दो गुटों में विवाद, दोनों पक्षों ने दर्ज कराई FIR, पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने की ये अपील

रायपुर: राजधानी के टिकरापारा थाना क्षेत्र में 6 दिसंबर की शाम एक जुलूस निकाला जा रहा था। मोहम्मद रजा के द्वारा थाने में करायी गयी रिपोर्ट के अनुसार बृजनगर क्षेत्र में स्थित एक मदरसे के सामने से निकलते वक़्त जुलूस में शामिल सूर्या निर्मलकर, अंगेश साहू एवं सचिन के द्वारा मदरसे में लगे झंडे के फटने के विवाद पर गाली-गलौज और मारपीट करने की रिपोर्ट पर इन आरोपियों के विरुद्ध FIR क्रमांक 548/21 धारा 294, 323, 506, 34 दर्ज की गयी है।

थाने में रिपोर्ट कराने रिपोर्टकर्ता के साथ मुहल्ले के बहुत सारे लोग आए थे, जिन्हें नियंत्रण करने थाने में तत्काल अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया। पुलिस बल द्वारा अतिरिक्त लोगों को वहाँ से वापस भेजा गया। वापस जाते वक़्त कुछ मुस्लिम युवकों द्वारा रास्ते में लगे भगवा झंडे को गिराने की कोशिश की गयी, जिस पर 15-20 युवकों पर FIR क्रमांक 549/21 धारा 295, 295A, 147 दर्ज की गयी है।

क्षेत्र में पर्याप्त पुलिस बल तैनात है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने NPG से कहा, क्षेत्र में शांति है। उन्होंने अपील की, शांति व्यवस्था बनाए रखें। किसी प्रकार की अफ़वाहों पर विश्वास न करें। पुलिस के द्वारा आरोपियों के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023