ASTROLOGY | शनिवार को भूलकर न करें ये काम, बन सकती है मुसीबतों की वजह, जरा गौर फराइए इन टोटकों पर

नई दिल्ली: अगर आपकी लाइफ में उठापटक कुछ ज्‍यादा ही हो तो एक बात पर गौर करें। कहीं आप शन‍िवार के दिन कुछ ऐसे कार्य तो नहीं कर रहे हैं जिनकी सख्‍त मनाही है। अगर ऐसा है तो फिर आप ऐसा करना तुरंत बंद कर दें। मान्‍यता है कि ऐसा करने से शनिदेव कुप‍ित हो जाते हैं और जीवन में दुरूख-तकलीफें बढ़ती ही जाती हैं।

ज्‍योत‍िषशास्‍त्र के अनुसार शनिदेव की पूजा में दान के लिए काले तिल का प्रयोग क‍िया जाता है। इसके अलावा पीपल के वृक्ष पर भी काले तिल चढ़ाने का नियम है। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि शनिवार को काले तिल कभी नहीं खरीदने चाहिए। ऐसा करने से शनिदेव नाराज हो जाते हैं और सभी कार्यों में अवरोध आने लगते हैं।

ज्‍योत‍िषशास्‍त्र के अनुसार शनिवार के दि‍न सरसों के तेल का खरीदना बेहद अशुभ माना जाता है। मान्यता है कि इस दिन तेल खरीदने से घर में नकारात्मकता बढ़ती है। अशुभ घटनाएं होने लगती हैं। हालांकि शनिवार को काले कुत्तों को सरसों के तेल से बना हलुआ खिलाने से शनि की दशा टलती है। शनिवार को सरसों या किसी भी पदार्थ का तेल खरीदने से वह रोगकारी होता है।

ज्‍योत‍िषशास्‍त्र के अनुसार शनिवार को लोहे का बना सामान नहीं खरीदना चाहिए। माना जाता है कि शनिवार को लोहे का सामान खरीदने से शनिदेव नाराज हो जाते हैं। लेकिन इस दिन लोहे से बनी चीजों के दान का विशेष महत्व है। क्योंकि की कोप दृष्टि निर्मल होती है। लेकिन अगर खरीदारी की जाए तो तमाम दि‍क्‍कतों का सामना करना पड़ता है।

ज्‍योत‍िषशास्‍त्र के अनुसार अगर आपको नमक खरीदना हो तो बेहतर होगा शनिवार के बजाय किसी और दिन ही खरीदें। मान्‍यता है कि शनिवार को नमक खरीदने से शन‍िदेव नाराज हो जाते हैं और जातक पर कर्ज का बोझ दिन-ब-दिन बढ़ता ही जाता है। इसके अलावा कई तरह की बीमारियां भी घेर लेती हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023