RAIPUR | शिक्षा विभाग की घोर लापरवाही, कार्यालय से गायब हो गए CR, शिक्षकों को भुगतना पड़ेगा इसका परिणाम

रायपुर: शिक्षा विभाग से घोर लापरवाही का मामला सामने आ रहा है। मिली जानकारी के अनुसार विभाग के कार्यालय से भारी संख्या में गोपनीय रिपोर्ट-कार्य निष्पादन मूल्यांकन यानी सीआर गायब हो गया है। जिसमें सबसे ज्यादा सीआर सूरजपुर, कोरिया और जगदलपुर के हैं। अब विभाग के अधिकारी बार-बार सीआर मांग रहे हैं। आपको बता दें कि सीआर न होने से शिक्षकों के वेतनमान, पदोन्नित और क्रमोन्नति प्रभावित होंगे।

एक शिक्षक ने बताया कि सर्विस बुक हमारे काम की कुंडली होता है। हमने पहले ही विभाग में अपना सर्विस बुक जमा करा दिया था। लेकिन अब विभाग द्वारा दुबारा सर्विस बुक मांगा जा रहा है। जिसका साफ मतलब है कि सीआर या तो गायब हो गया है या फिर खो गया है। हमने संचालक को इस वस्तुस्थिति से अवगत कराया है।

इस मामले पर लोक लोक शिक्षण संचालक जितेंद्र शुक्ला ने कहा है कि जानकारी मिलने के बाद हमने विभाग के सभी ज्वाइन डायरेक्टर को निर्देश दिया है कि वे अपने अधीनस्थों से सीआर की खोज कराएं। जो प्राचार्य, व्याख्याता, शिक्षक और अन्य कर्मचारी अपना सीआर बुक पूर्व में जमा कर चुके हैं, उन्हें फिर से सीआर मीसिंग बता के अनावश्यक रूप से परेशान न किया जाए। इसके साथ ही जिम्मेदारी तय करने कहा गया है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023