RAJNANDGAON | शिक्षाविद डॉ. अशोक सचदेवा ने Aristole और Shakespeare पर दिया व्याख्यान, प्रतिभागियों की जिज्ञासाओं का समाधान भी किया

खैरागढ़: इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय खैरागढ़ में 8 फ़रवरी 2022 को नई शिक्षा नीति (NEP-2020 ) पर आधारित एक विशेष व्याख्यान का आयोजन किया गया। विश्वविद्यालय के आंतरिक गुणवत्ता आश्वासन प्रकोष्ठ (IQAC) के तत्वावधान में आयोजित इस कार्यक्रम में इंदौर स्थित देवी अहिल्या बाई विश्ववद्यालय के प्रोफेसर और जाने-माने शिक्षाविद डॉ. अशोक सचदेवा ने नई शिक्षा नीति पर विस्तार से जानकारी दी।

इस अवसर पर इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय खैरागढ़ की कुलपति पद्मश्री ममता चंद्राकर, कुलसचिव प्रोफेसर आईडी तिवारी समेत विश्वविद्यालय के समस्त शिक्षक, अधिकारी, संगतकार, कर्मचारी, अतिथि शिक्षक और शोधार्थियों ने हिस्सा लिया। व्याख्यान के बाद प्रश्नोत्तरी सत्र में प्रोफेसर डॉ. सचदेवा ने व्याख्यान में उपस्थित प्रतिभागियों की जिज्ञासाओं का समाधान भी किया। कुलसचिव प्रोफेसर तिवारी ने आभार प्रकट किया। कार्यक्रम का सञ्चालन ICCR के प्रभारी तथा इंटरनेशनल स्टूडेंट एडवाइजर डॉ. लिकेश्वर वर्मा ने किया।

इसके बाद विश्वविद्यालय के अंग्रेजी विभाग द्वारा कला संकाय के लैंग्वेज लैब में प्रोफेसर सचदेवा द्वारा Aristole और Shakespeare पर एक व्याख्यान दिया गया, जिसमें हिंदी, अंग्रेजी, संस्कृत और नाट्य विभाग के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। इस अवसर पर नाट्य विभाग के विभागाध्यक्ष योगेंद्र चौबे भी मौजूद थे।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023