40 साल साथ रहने के बाद बुजुर्ग दम्पत्ति ने की शादी, इस अनोखी शादी की गवाह बनी तीन पीढी

अमेठी: एक जोड़ा बगैर शादी किए पिछले 40 साल से साथ रह रहा था। उन्होंने अपने बेटा-बहू से शादी करने की इच्छा जाहिर की। बस फिर क्या था इस अनोखी शादी में उनके बेटे-बहू और नाती-पोते सभी शामिल हुए और धूमधाम से उनका विवाह कराया।

मामला अमेठी के खुटहना गांव का है। 65 वर्षीय मोतीलाल ने 60 वर्षीय मोहना के साथ रहते हैं। 40 साल पहले दोनों के बीच प्रेम संबंध हुआ और दोनों बिना विवाह किए ही साथ रहने लगे। उनके बच्चे भी हुए और बच्चों की शादी भी जल्द हो गयी। उनका परिवार नाती-पोतों की चहचहाट से गूंजने लगा। ऐसे में कुछ दिनों पहले ही मोतीलाल ने मोहना से शादी की इच्छा जाहिर की। घरवालों ने भी उनकी इच्छा का मान रखा और अपने सास-ससुर की शादी करा दी।

इस विवाह कार्यक्रम में बुजुर्ग की तीन पीढियां शामिल हुईं। मोतीलाल ने बताया कि उन्हें धीरे-धीरे हिंदू रीति-रिवाजों का ज्ञान हुआ। जिसके अनुसार बगैर शादी के परलोग नहीं सिधार सकते। पिंडदान नहीं हुआ को मुक्ति भी नहीं मिलती। दोनों ने बाकायदा हिंदू रीति रिवाज के साथ वैदिक ढंग से 20 जून 2021 को शादी कर ली। बुजुर्ग दंपत्ति की शादी में उसके चार बेटे बहू और नाती पोते सभी शामिल हुए।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023