RAIPUR | मैट्स स्कूल ऑफ फैशन डिजाइन एंड टेक्नोलॉजी में प्रदर्शनी, पारंपरिक, वेस्टर्न के साथ विक्टोरियन काल थीम ने मोहा मन

रायपुर: मैट्स स्कूल ऑफ फैशन डिजाइन एंड टेक्नोलॉजी, रायपुर द्वारा विश्व फैशन दिवस के अवसर पर 25 अगस्त 26 अगस्त तक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है। प्रदर्शनी का उद्घाटन मैट्स विश्वविद्यालय के कुलाधिपति के.पी. यादव ने किया।

इस प्रदर्शनी के माध्यम से छात्रों को अपने क्षितिज का विस्तार करने और अविश्वसनीय आउटपुट के साथ आने का अवसर मिल रहा है। प्रदर्शनी में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए विभाग के छात्र-छात्राओं के रचनात्मक कार्यों को प्रदर्शित किया गया है। इस आयोजन में एक सुंदर वैचारिक डिजाइन के काम वाले छात्र शामिल होते हैं, जहां फैशन डिजाइन के छात्रों ने पारंपरिक और पश्चिमी पोशाक के साथ विक्टोरियन काल जैसे दिलचस्प विषयों पर वस्त्र बनाए।

छात्रों ने ड्रेस, ज्वैलरी, हैंडमेड पेंटिंग, हैंडवर्क सैंपल, पेंटिंग फ्रेम्स की स्टाइलिंग और ड्रेपिंग का प्रदर्शन किया। उन्होंने हमारी वर्तमान स्थिति से प्रेरित महान विचार दिए और डिजाइनर मास्क जैसे उपयुक्त सामान के साथ आए। प्रतिभागियों का कार्य प्रशंसनीय था, अपने बहुमूल्य विचारों के कारण वे प्रदर्शनी को रोशन करने के लिए मंत्रमुग्ध कर देने वाले उत्पाद लाए। इंटीरियर डिजाइन विभाग के छात्र के उत्पाद डिजाइन और सजावटी तत्वों जैसे विभिन्न प्रकार की टेबल, कॉर्नर टेबल, लैंप, दीवार विभाजन और इंटीरियर शो पीस के काम ने समझाया कि कैसे डिजाइनर ग्राहक के लिए उत्पाद को सबसे सुविधाजनक बनाने के लिए विशिष्ट डिजाइन घटकों का आविष्कार कर सकते हैं।

छात्र के उत्पाद महान थे उदाहरण के लिए कि यदि आपके पास बेहतर उत्पाद डिजाइन है, तो आपका उत्पाद बाजार में प्रतिस्पर्धा से ऊपर चुना जाएगा। फैशन डिजाइन विभाग के एम.डी., बीएससी और बीएससी के द्वितीय वर्ष के छात्रों के साथ-साथ बीएससी के दूसरे और तीसरे वर्ष के छात्रों के अंतिम वर्ष के छात्र। छात्रों को अपने डिजाइन को प्रदर्शित करने और इच्छुक ग्राहक को बेचने का अवसर मिला है। चांसलर-गजराज पगड़िया-. छात्रों द्वारा इस तरह के शानदार काम को देखकर दंग रह गए। इस तरह के आयोजन छात्रों को उनकी नवीन दृष्टि को बढ़ाने में मदद करते हैं जो उन्हें जीवन को विभिन्न दृष्टिकोणों से देखने में मदद कर सकते हैं और उन्हें दीर्घकालिक लक्ष्य को समझने में सक्षम बनाते हैं।

एचओडी (एमएसएफडीटी) – परविंदर कौर ने कहा कि वैचारिक डिजाइन विचारों के साथ आना एक पूरी प्रक्रिया है रचनात्मक दिमाग विकसित किया। विद्यार्थी का अतुलनीय कार्य उत्कृष्ट के साथ उत्कृष्ट उदाहरण है। माननीय अतिथि चांसलर-गजराज पगड़िया, कुलपति के.पी. यादव, प्रो वाइस चांसलर प्रियेश पगरिया, रजिस्ट्रार गोकुलानंद पांडा ने प्रतिभागियों को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023