RAIPUR | कैफे की फ्रेंचाइजी देने के नाम दो कारोबियों से 1 करोड़ की ठगी, मुंबई की टी-4 हेल्थ प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ मामला हुआ दर्ज

रायपुर: टी-4 हेल्थ प्राइवेट लिमिटेड की फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर रायपुर के दो कारोबारियों को 1 करोड़ का चूना लगा दिया गया। मोवा थाने में दर्ज शिकायत में पीड़ित कारोबारियों मौलिक जैन और आयुष अग्रवाल ने कैफे के संचालक मिक्की पंजवानी और रूपाली भट्ट के खिलाफ नामजद शिकायत दर्ज करायी है।

क्या है मामला
दरअसल मौलिक और आयुष 2018 में पार्टनरशिप में कैफे खोलना चाहते थे। जब उन्होंने इस बारे में जानकारी जुटायी तो उन्हें पता चला कि टी-4 हेल्थ प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है, जिसका हेड ऑफिस मुंबई में है। यह कंपनी टी-विला के नाम से पूरे भारत में कैफे-रेस्टोरेंट का संचालन करती है। जब मौलिक और आयुष ने कंपनी के संचालकों मिक्की और रूपाली से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि वे नागपुर और झारखंड में फ्रेंचाइजी पार्टनर ढूंढ रहे हैं। जब मौलिक-आयुष ने फ्रेंचाइजी लेने की इच्छा जाहिर की तो उन्होंने असाइंड फ्रेंचाइजी लेने के लिए एक करोड़ रुपए की डिमांड की।

आयुष-मौलिक ने मिक्की को कंपनी के लेटर ऑफ इंटेंट को रायपुर भेजने कहा, जिस पर उन्होंने कंपनी में कुछ रकम जमा कराने की बात कही। आयुष-मौलिक ने पहले 25 लाख रूपये का चेक टी-4 हेल्थ प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के मिक्की पंजवानी और रूपांशी जयंत भट्ट को दे दिए। भुगतान के बाद कुछ ही दिनों में फ्रेंचाइजी दिए जाने की बात कही गई। धीरे-धीरे मिक्की और रूपाली ने 1 करोड़ रूपये वसूल लिए। जब काफी दिनों तक उन्हें फ्रेंचाइजी नहीं दी गयी तो उन्हें ठगे जाने का एहसास हुआ। अब दोनों कारोबारी ने मोवा थाने में धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया है। फिलहाल आगे पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023