RAIPUR | आयकर विभाग के इंस्पेक्टर की पत्नी से लाखों रूपये की ठगी, सरकारी जमीन को अपना बताकर लूटे 24 लाख रूपये

रायपुर: पुरानी बस्ती कुशालपुर में रहने वाले इनकम टैक्स इंस्पेक्टर की पत्नी से लाखों की ठगी करने का मामला सामने आ रहा है। पीड़िता खुद ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी है। आरोपी ने सरकारी जमीन को अपना बताकर महिला से 24 लाख रूपये लूट लिए। पीड़ित अधिकारी की शिकायत के बाद आरोपी के खिलाफ 420 का अपराध दर्ज किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता महिला अधिकारी कविता अग्रवाल ने बताया कि 2015 में मोवा रहवासी रफी अहमद ने तेलीबांधा महर्षि वाल्मिकी वार्ड के पास 1250 वर्गफूट की जमीन को दिखाकर बेचने की बात कही थी। खरीदी-बिक्री की सहमति बनने के बाद 25 मई 2015 को आरोपी ने जमीन की रजिस्ट्री कराया। जब महिला अधिकारी ने सीमांकन के लिए तहसील कार्यालय मंे आवेदन किया तब उसे पता चला कि वह प्राइवेट नहीं बल्कि सरकारी जमीन है।

शिकातय में महिला ने बताया है कि आरोपी ने उससे जमीन के एवज में 23 लाख 23 हजार 750 रूपये लिए थे। जब उसने इस बाबत रफी से बात की तो वह रूपये वापस करने पर राजी हो गया। पर जब भी रूपयों की मांग की जाती तो बहाना बना देता। इस बात से खफा महिला अधिकारी ने खम्हारडीह में शिकायत दर्ज करा दी। आरोपी फरार है, जिसकी तलाश खम्हारडीह पुलिस कर रही है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023