Entertainment | दादा साहेब फाल्के से सम्मानित मशहूर अभिनेता का निधन, कोरोना से ठीक होने के बाद तोड़ा दम

मुंबई: दिग्गज अभिनेता सौमित्र चटर्जी का 85 वर्ष की आयु में आज कोलकाता में निधन हो गया। करीब एक महीने तक अस्पताल में भर्ती रहने के बाद दोपहर लगभग 12.15 बजे उन्होंने कोलकाता के बेलव्यू नर्सिंग होम में अंतिम सांस ली। सौमित्र चटर्जी ने 6 अक्टूबर को कोविड-19 के लिए परीक्षण कराया था, रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद सौमित्र चटर्जी को एक गैर-कोविड गहन आघात इकाई में भेज दिया गया था।

सत्यजीत रे की फिल्म से अपने फिल्मी सफर की शुरुआत करने वाले अनुभवी बंगाली अभिनेता के स्वास्थ्य की निगरानी एक विशेष टीम कर रही थी और उन्हें विशेषज्ञ चिकित्सा देखभाल में रखा गया था। कोविड-19 के प्रभाव के चलते उन्हें द्वितीयक संक्रमण की परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

थिसियन के निधन की पुष्टि करते हुए एक आधिकारिक बयान में कहा गया, हम भारी मन से यह घोषणा करते हैं कि सौमित्र चट्टोपाध्याय नहीं रहे। हम उन्हें श्रद्धांजलि देते हैं।

पिछले कुछ दिनों में चटर्जी की हालत खराब हो गई थी और वह वेंटिलेटर पर थे। अस्पताल के प्रवक्ता ने 28 अक्टूबर को कहा था, हम द्वितीयक संक्रमण और इसके नतीजों से निपट रहे हैं। हमने संवेदनशीलता के अनुसार सभी तरह की एंटीबायोटिक्स और एंटी-फंगल दवाएं दी हैं और हम उम्मीद कर रहे हैं कि वह इसका जवाब देंगे।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023