” बृजमोहन से बड़ा गुंडा नहीं ” वाले बयान पर सीएम भूपेश और सुशील आनंद शुक्ला को पूर्व मंत्री ने भेजा मानहानि का नोटिस

CIN NEWS | रायपुर : बृजमोहन अग्रवाल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस संचार विभाग प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला को मानहानि का नोटिस भेजा है। विधानसभा चुनाव के परिणाम आने से पहले मानहानि के नोटिस ने सियासी हड़कंप मचा दिया है। दरअसल, ” बृजमोहन से बड़ा गुंडा नहीं ” वाले बयान पर पूर्व मंत्री और रायपुर दक्षिण से बीजेपी प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस संचार विभाग प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला को मानहानि का नोटिस भेजा है। उन्होंने अपने अधिवक्ता के जरिए दोनों नेताओं को नोटिस भेजा है। अधिवक्ता ने पत्र में बृजमोहन अग्रवाल के लंबे राजनीतिक जीवन का हवाला देते हुए चुनाव प्रचार के दौरान हमला किए जाने की घटना का जिक्र किया है। हमले को लेकर बृजमोहन में पुलिस में एफआईआर दर्ज कराया है।

माफी मांगने 7 दिन का समय

इन बयानों को श्री अग्रवाल ने मानहानिकारक माना और अपने अधिवक्ता श्री शुक्ला के जरिए गत 13 नवंबर 2023 को मानहानि का नोटिस जारी कर सात दिनों के भीतर लिखित में माफी मांगने की बात कही। साथ ही चेतावनी भी दी कि यदि सात दिनों के भीतर माफी नहीं मांगी जाती है, तो श्री अग्रवाल मानहानि के लिए परिवाद सक्षम न्यायालय रायपुर में प्रस्तुत करेंगे। जिसका खर्चा व परिणाम का उत्तरदायित्व मुख्यमंत्री श्री बघेल व श्री शुक्ला का होगा। 13 नवंबर को जारी नोटिस 22 नवंबर को सोशल मीडिया में वायरल हुई। इसके बाद शहर की राजनीति में नई चर्चा शुरू हो गई।

ये है पूरा मामला

विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान के दौरान गत 9 नवंबर 2023 को शाम 6 बजे अग्रवाल विधानसभा क्षेत्र के बैजनाथ पारा में जनसंपर्क कर रहे थे उसी दौरान उनके साथ कथित तौर पर कुछ लोगों ने धक्का-मुक्की कर मारपीट की। इस घटना के बाद राजधानी के सिटी कोतवाली थाने का श्री अग्रवाल समेत समर्थकों ने घेराव किया और रात 12 बजे तक एफआईआर होने तक थाने में धरना देकर बैठे रहे । पुलिस ने दूसरे दिन 10 नवंबर को घटना की रिपोर्ट लिखी और एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया। इस घटना के बाद शहर की राजनीति गरमा गई और सत्ता पक्ष और विपक्ष की तरफ से आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल पड़ा।

इस आरोप-प्रत्यारोप के दौरान श्री अग्रवाल के साथ हुई मारपीट की घटना को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बयान आया था , जिसमें उन्होंने कहा था की उनसे बड़ा गुंडा कौन हो सकता है। बृजमोहन पर कोई हमला नहीं कर सकता, वीडियो में दिख रहा है कि उन्होंने पहले धक्का मारा है। नरेंद्र मोदी जैसे नेता को जो टेबल के नीचे घुसने पर मजबूर कर दे उसे कोई धमकी दे सकता है क्या? इसके अलावा कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने उक्त घटना पर घटना के बाद प्रतिक्रिया देते हुए श्री अग्रवाल पर आरोप लगाया कि पूरी तरह से चुनाव हार रहे हैं, इसलिए बौखलाहट में सहानुभूति बटोरने अपने ऊपर हमले की नौटंकी कर रहे हैं। श्री अग्रवाल हमेशा षड्यंत्रों के माध्यम से चुनाव जीतते आए हैं, श्री अग्रवाल तनाव पैदा करने की नीयत से झूठी कहानी गढ़ रहे हैं, बृजमोहन अग्रवाल हथकंडे अपना रहे हैं, सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023