अव्यवस्था | धन्वन्तरी जेनरिक मेडिकल स्टोर खुलने के महज 1 दिन बाद से ही हुआ बंद – नही मिल पा रहा है योजना का लाभ

बीजापुर : छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल सरकार की एक अच्छी पहल धन्वन्तरी जेनरिक मेडिकल स्टोर योजना बीजापुर जिले में अव्यवस्था की शिकार हो रही है. इस योजना के तहत राज्य के मरीज़ों हेतु सस्ती दर पर गुणवत्तापूर्ण दवाइयां उपलब्ध करवाने धन्वन्तरी जेनरिक मेडिकल स्टोर खोले गए थे। जिले में ये मेडिकल स्टोर खुलने के महज 1 दिन बाद से ही बंद है। मरीज प्रतिदिन सस्ती दवाई लेने के लिए चक्कर लगाते रहते हैं। अव्यवस्था के चलते जिले के मरीज़ों को इस योजना का लाभ नहीं मिल रहा है।

मरीज सस्ती दवाइयों के लिए परेशान , नही मिल पा रहा है योजना का लाभ

शुगर – बीपी की दवाई खरीदने आई महिला कमला बाई ने बताया की उससे हर महीने 6000 की दवाइयां खरीदनी पड़ती है लेकिन कुछ दिनों पहले जानकारी मिली कि सरकार द्वारा संचालित श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर्स से दवाइया सस्ती मिलेगी लेकिन लगातार पांच दिनों से चक्कर लगाने के बाद भी ये मेडिकल स्टोर्स नही खुला तो मजबूरन पहले की तरह दूसरे मेडिकल स्टोर्स महंगे दामो पर ही दवाइया लेनी पड़ी

बेसुध नजर आए नगरपालिका एंव स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी राज्य सरकार द्वारा चालू की गई श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर्स चालू होने के बाद से बन्द हैं लेकिन उसके उपरांत आज तक नगरपालिका एंव स्वास्थ्य विभाग के अधिकारीयो ने इसकी सुध तक नही ली और मरीज प्रतिदिन सस्ती दवाई लेने के लिए चक्कर लगाते रहते हैं।

फार्मासिस्ट दिवाली की छुट्टी में गया हुआ है

बीजापुर सीएमओ पवन मोरिया ने बताया कि फार्मासिस्ट दिवाली की छुट्टी में गया हुआ है और दुकान में रिनोवेशन का कार्य होना है जिसके चलते वर्तमान में दुकान बंद है जल्दी नए फार्मासिस्ट के आते ही दुकान पुनः प्रारंभ होगी।

आनन फानन में योजना की शुरुवात – महेश गागड़ा

श्री धनवंत्री सस्ती दवाई दुकान के माध्यम से छत्तीसगढ़ शासन को आड़े हाथ लेते हुए पूर्व मंत्री महेश गागड़ा ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने बिना तैयारी के आनन फानन में योजना की शुरुवात की जिसका नतीजा यह निकला कि 24 घण्टे के भीतर ही मेडिकल स्टोर्स में ताला लग गया ।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023