CRICKET | खिलाड़ियों पर नस्लभेद टिप्पणी से भड़के पूर्व क्रिकेटर, भज्जी ने कहा- मेरे धर्म को गाली दी थी तो वहीं सहवाग ने बेहूदगी के लिए कोई जगह नहीं

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टेस्ट सीरीज नस्लभेद के ताजा मामलों से दागदार हो गई है। सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में दर्शकों द्वारा भारतीय खिलाड़ियों के साथ किए गए दुर्व्यवहार ने सभी को निराश किया है, यही कारण है कि अब इसकी हर तरफ आलोचना हो रही है।

दरअसल सिडनी क्रिकेट मैदान में चल रहे टेस्ट मैच के लगातार तीसरे और फिर चैथे दिन ऑस्ट्रेलिया के कुछ नशेड़ी दर्शकों ने फील्डिंग कर रहे भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज को अपशब्द कहे और उन पर नस्लीय टिप्पणी की। इस पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए सुरक्षाकर्मियों ने भी तुरंत कार्रवाई करते हुए छह दर्शकों की चिन्हित कर तुरंत मैदान से बाहर कर दिया। उधर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पूरे प्रकरण पर माफी मांगी और इस पर एक्शन लेने की बात कही। वहीं कई पूर्व क्रिकेटरों ने भी इस पूरे मामले पर नाराजगी जताते हुए उसकी कड़ी आलोचना की है। 

ऑस्ट्रेलिया में खुद नस्लभेद का शिकार हो चुके पूर्व भारतीय गेंदबाज हरभजन सिंह ने ट्वीट कर लिखा, मैंने खुद ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए मैदान पर कई बातें सुनी हैं। उन्होंने मेरे रंग और धर्म समेत कई चीजों पर टिप्पणी की। यह पहली बार नहीं है जब भीड़ ने इस तरह की बकवास की है। आप कैसे उन्हें रोकेंगे??


 
टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करते हुए लिखा, तुम करो तो व्यंग और कोई करे तो रेसिज्म। एससीजी में जो ऑस्ट्रेलियाई भीड़ कर रही है वह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।

भारतीय टीम के एक और पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए इसकी आलोचना की। उन्होंने ट्वीट किया, एससीजी में जो हो रहा है वह देखना दुर्भाग्यपूर्ण है। इस बेहूदगी के लिए कोई जगह यहीं है। कभी समझ नहीं पाया कि खेल के मैदान में खिलाड़ियों को अपशब्द कहने की क्या जरुरत है। अगर आप यहां खेल देखने नहीं आए हैं और सम्मान नहीं दे सकते हैं तो कृपया यहां आकर माहौल ना खराब करें।  

https://twitter.com/VVSLaxman281/status/1348118776009555968?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1348118776009555968%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.amarujala.com%2Fcricket%2Fcricket-news%2Fsydney-test-former-cricketer-including-virender-sehwag-vvs-laxman-raged-over-sydney-racial-incident-said-unfortunate
 
वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और कोच टॉम मूडी ने भी दर्शकों के बर्ताव की आलोचना की है. उन्होंने लिखा, अस्वीकार्य व्यवहार, नस्लवाद के लिए कोई जगह नहीं है, मुझे उम्मीद है कि इससे कड़ाई से निपटा जाएगा।
 

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023