TELEVISION | धोनी से जुड़े सवाल का जवाब नहीं दे पाए गांगुली-सहवाग, लेनी पड़ी एक्सपर्ट की मदद

मुंबई: टेलीविजन के मशहूर रिएलिटी क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 13वें सीजन की शुरुआत होते ही दर्शक इसे काफी पसंद कर रहे हैं। इसी बीच शो के शानदार शनिवार एपिसोड में पूर्व भारतीय क्रिकेटर सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग पहले स्पेशल गेस्ट बनकर पहुंचे। शो में पहुंचे दोनों खिलाड़ियों ने होस्ट अमिताभ बच्चन के साथ कई मजेदार किस्से साझा किए। साथ ही शो में पूछे गए सवालों का जवाब देकर अपने फाउंडेशंस के लिए 25 लाख रुपये की रकम भी जीती।

 शो के दौरान सवालों का जवाब देते हुए दोनों खिलाड़ियों ने चारों हेल्प लाइन की मदद से यह धनराशि जीती। हैरानी की बात यह है कि इस दौरान  उन्होंने क्रिकेट से जुड़े एक सवाल के लिए एक्सपर्ट की राय ली। यह सवाल पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से जुड़ा हुआ था।

अमिताभ बच्चन ने पूछा क्रिकेट से जुड़ा सवाल

दरअसल, शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग से क्रिकेट से जुड़ा एक सवाल पूछा। यह सवाल था कि ट्रेविस डाउलिन का विकेट, किस पूर्व भारतीय कप्तान का एकमात्र अंतरराष्ट्रीय विकेट है? इस सवाल के लिए खिलाड़ियों को चार ऑप्शन दिए गए थे। इस सवाल पहले तो सौरव और सहवाग काफी कंफ्यूज नजर आए। फिर दोनों ने ही अलग-अलग ऑप्शन को चुना। गांगुली ने सुनील गावस्कर का नाम लिया, तो सहवाग ने अजहरुद्दीन का। हालांकि, दोनों ही खिलाड़ी एक-दूसरे के जवाब से असहमत नजर आए।

महेंद्र सिंह धोनी के सवाल पर अटके सहवाग और गांगुली

काफी कंफ्यूजन के बाद आखिर में इस सवाल पर सहवाग और गांगुली ने आखिरी लाइफ लाइन एक्सपर्ट की राय का इस्तेमाल करने का फैसला किया। इस पर एक्सपर्ट ने जवाब में महेंद्र सिंह धोनी का नाम बताया। एक्सपर्ट ने बताया कि ट्रेविस डाउलिन 2009 चौंपियंस ट्रॉफी में वेस्टइंडीज के लिए खेले थे। महेंद्र सिंह धोनी ने मैच में दिनेश कार्तिक को विकेटकिपिंग थमा कर यह विकेट लिया था। इसके बाद धोनी ने एक और विकेट लिया था, लेकिन अंपायर ने उसे मान्य नहीं किया। ऐसे में धोनी के नाम सिर्फ एक अंतरराष्ट्रीय विकेट है और वह है ट्रेविस डाउलिन का।

50 लाख रुपये के सवाल का जवाब नहीं दे पाएं खिलाड़ी

इसके दोनों खिलाड़ियों से 50 लाख रुपये के लिए सवाल पूछा गया। हालांकि, जब तक वह इस सवाल का जवाब दे पाते तब तक हूटर बज गया और खेल के अंत की घोषणा कर दी गई। 50 लाख के लिए खिलाड़ियों से पूछा गया प्रश्न था कि आजाद हिंद रेडियो सेवा पहली बार 1942 में नेताजी सुभाष चंद्र बोस के नेतृत्व में किस देश में शुरू की गई थी? इसके लिए सौरभ और सहवाग को चार विकल्प दिए गए थे- जापान, जर्मनी, सिंगापुर और बर्मा और सही उत्तर था जर्मनी। हालांकि, दोनों ही खिलाड़ी इस सवाल का जवाब देने में विफल रहें। 

अमिताभ बच्चन ने केबीसी के एपिसोड के दौरान वीरेंद्र सहवाग और सौरव गांगुली से एक सवाल पूछा, जो मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ा था। बिग ने पूछा कि टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने एक टूर्नामेंट क्यों छोड़ दिया था? इस सवाल का सही जवाब था, मानसिक थकान या कहें कि मानसिक दवाब। वीरू और दादा दोनों ने इस सवाल का जवाब सही दिया। इसके साथ ही सौरव गांगुली ने बताया कि इन दिनों खिलाड़ियों की मेंटल हेल्थ पर गहरा असर देखने को मिल रहा है। 

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023