LORMI | स्त्री रोग विशेषज्ञ की घोर लापरवाही, नसबंदी ऑपरेशन के दौरान काट डाली महिला की अतड़ी, पति ने कहा- मेरी पत्नी जैसी आई थी, वैसी वापस जाएगी

लोरमी: स्त्री रोग विशेषज्ञ ने नसबंदी ऑपरेशन के दौरान महिला की अतड़ी ही काट डाली, जिसके बाद से वह अस्पताल में भर्ती है। पीड़ित महिला के पति ने अस्पताल प्रबंधन पर डॉक्टर की लापरवाही को छिपाने का आरोप लगाते हुए अगर उसकी पत्नी को कुछ हुआ तो सारी जिम्मेदारी महिला डॉक्टर की होगी।

बता दें कि पूरा मामला लोरमी के शासकीय 50 बिस्तर मातृ शिशु अस्पताल का है, जहां लाखासार की महिला नसबंदी का ऑपरेशन कराने आयी थी। ऑपरेशन के दौरान उसकी अतड़ी कट गई, जिसकी जानकारी परिजनों को नहीं दी जा रही थी। ऑपरेशन के बाद भी अस्पताल में भर्ती रखे जाने पर जब परिजनों ने दबाव बनाया, तब बताया गया कि ऑपरेशन के दौरान महिला की अतड़ी कट गई है।

जानकारी देने में आनाकानी
पीड़ित महिला के पति माखन साहू ने अस्पताल प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा कि 2 अप्रैल को करीब 15 महिलाएं लोरमी के अस्पताल में नसबंदी का ऑपरेशन कराने आई थी, जहां मेरी पत्नी का छठवे नंबर में ऑपरेशन होना था। सभी 14 महिलाओं को ऑपरेशन के दूसरे दिन छुट्टी दे दी गई, लेकिन मेरी पत्नी को छुट्टी नहीं दी गई। इस पर डॉक्टरों से जानकारी लेने पर पहले तो आनाकानी की गई, लेकिन बाद उनके सास के दबाव डालने पर डॉक्टर ने बताया कि महिला की ऑपरेशन के दौरान अतड़ी कट गई है, जिसकी वजह से उपचार के लिए महिला को अस्पताल में रखा गया है। माखन साहू का कहना है कि मेरी पत्नी जिस तरह से यहां आई थी, उसी तरीके से यहां से वह वापस जाए। यदि मेरी पत्नी को कुछ होता है तो इसकी पूर्ण जवाबदारी डॉक्टर की होगी।

मंत्री ने दिए जांच के निर्देश
वहीं इस मामले में लोरमी विकासखंड के बीएमओ डॉ. जीएस दाऊ ने चर्चा में बताया कि ऑपरेशन करने वाली महिला डॉक्टर से बात की गई है। उन्होंने बताया कि ऑपरेशन के दौरान अतड़ी की नस में हल्का स्क्रैच आ गया था, जिसके कारण महिला को अस्पताल में रखा गया है। यह कॉमन बात है। इस मामले में जिले के प्रभारी मंत्री गुरु रूद्रकुमार ने सवाल पर कहा कि इस मामले की कलेक्टर को जांच के लिए निर्देशित किया जाएगा। निश्चित तौर पर उस महिला को न्याय मिलेगा।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023