BILASPUR | स्कूली बच्चों के व्हॉट्सऐप ग्रुप पर हेड मास्टर ने भेजा आपत्तिजनक मैसेज, टीचर की शिकायत के बाद 2 दिन बाद मामला दर्ज

बिलासपुर: धर्म विशेष के खिलाफ सोशल मीडिया में आपत्तिजनक मैसेज वायरल करने वाले हेड मास्टर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। हेड मास्टर ने अपने स्कूली बच्चों के वॉट्सऐप ग्रुप में समुदाय विशेष के धार्मिक भावनाओं करने वाला मैसेज वायरल कर दिया था। इससे भड़के समुदाय विशेष के लोगों ने थाने में केस दर्ज करा दिया। मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है।

पुलिस के अनुसार वेयर हाउस रोड महामाया विहार कॉलोनी निवासी राजेश दुबे कुदुदंड स्थित गवर्नमेंट मिडिल स्कूल में हेड मास्टर हैं। यहां स्कूल में कोरोनाकाल में लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन क्लास लेने के लिए बच्चों का वॉट्सऐप ग्रुप बनाया गया। इसमें हेड मास्टर राजेश दुबे भी हैं। दो दिन पहले उन्होंने वॉट्सऐप ग्रुप में धर्म विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले मैसेज को पोस्ट कर दिया। सोमवार को यह मामला सिविल लाइन थाने पहुंच गया।

शिक्षकों ने ही कराई शिकायत
बताया जा रहा है कि स्कूल में शिक्षकों के बीच गुटीय विवाद चल रहा है। लिहाजा, विरोधी शिक्षकों की नजर में यह मैसेज दिखा। ग्रुप के किसी सदस्यों ने इस मैसेज को समुदाय विशेष छात्र के परिजन तक पहुंचा दिया। बताते हैं कि हेड मास्टर के खिलाफ केस दर्ज कराने के लिए बच्चे के परिजन को उकसाया गया। यही वजह है कि दो दिन बाद परिजन थाने पहुंचे और केस दर्ज करने पर अड़ गए।

गलती के लिए माफी मांगते रहे हेड मास्टर
शिकायत के बाद पुलिस जब हेड मास्टर राजेश दुबे को पकड़कर थाने लाई, तब उन्होंने इस गलती के लिए माफी मांगी। उन्होंने बताया कि भूलवश उनके मोबाइल से मैसेज फॉरवर्ड हो गया। वह स्कूली बच्चों के ग्रुप में भेजे गए इस मैसेज को ठीक से पढ़ भी नहीं पाए थे। टीआई जेपी गुप्ता के सामने भी वे बच्चे के परिजन से क्षमा मांगते रहे, लेकिन उन्होंने हेड मास्टर की एक नहीं सुनी।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023