SUKMA | चिंतागुफा इलाके में हुई मुठभेड़ में मिलिशिया कमांडर के साथ 3 नक्सली ढेर, शव के साथ हथियार, मेगजीन व अन्य सामग्री बरामद

राकेश पांडे
सुकमा:
जिले के चिंतागुफा थाने व आस-पास के कैंपों से जिला बलके नेतृत्व में सीआरपीएफ 150 व 131 बटालियन, डीआरजी के करीब 200 जवान पदमगुडा की तरफ बीती रात में रवाना हुए थे। जवानों के वापसी के दौरान सुबह गांव के पास जंगल में घात लगाए बैठे नक्सलियों ने जवानों पर हमला कर दिया।

जवानों ने मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई में तीन पुरूष नक्सली मारे गये हैं, जिनके शव बरामद कर लिया गया है। रविवार सुबह नौ बजे तक मुठभेड ज़ारी थी, मुठभेड़ के बाद सर्चिंग में नक्सलियों के शव के साथ दो हथियार एवं मेगजीन सहित दैनिक उपयोग के नक्सल सामग्री बरामद किया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मानसून के दौरान एवं नक्सलियों के 28 जुलाई से शुरू होने वाले शहीदी सप्ताह से पहले जवानों के द्वारा रणनीति के तहत आक्रमक नक्सल उन्मूलन अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत नक्सलियों के मांद में आज सुबह हुई मुठभेड़ में 03 नक्सली मारे गए हैं, जिसमें से एक नक्सलियों के मिलिशिया कमांडर के रूप में जवानों ने इसकी पहचान की है। जबकि कई और नक्सलियों के घायल होने का दावा जवान कर रहे है।

सुकमा एसपी सुनील शर्मा ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए बताया कि तीन पुरूष नक्सली मारे गये हैं, जिनके शव के साथ दो हथियार एवं मेगजीन व अन्य सामग्री बरामद किया गया है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023