RAIPUR | IG-SP कांफ्रेंस में सीएम भूपेश बघेल की दो टूक, कहा- गांजे की एक पत्ती भी दूसरे राज्य से हमारे राज्य में नहीं आना चाहिए, हुक्का बार पर भी लगाम लगाएं

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आईजी-एसपी कांफ्रेंस में दो टूक कहा कि प्रदेश में नशे के कारोबार को पनपने न दिया जाए। एसपी कड़ी कार्रवाई करें। दूसरे राज्यों से आ रहे नशीले पदार्थ छत्तीसगढ़ में नहीं घुसने चाहिए। सीएम बोले कि पूर्व सरकार के समय पुलिस की छवि एक संगठित गिरोह, क्षड्यंत्रकर्ता और वसूली के लिए कुख्यात थी।

हमारी सरकार ने इस छवि को बदला है, मैं इसके लिए गृह विभाग को बधाई देना चाहता हूँ। मुख्यमंत्री की दो टूक, प्रदेश में हुक्का बार पूरी तरह प्रतिबंधित हों। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि हमारी सरकार में साम्प्रदायिक हिंसा स्वीकार्य नहीं है। इसे रोकें।

बता दें कि मुख्यमंत्री बघेल प्रदेशभर के आईजी-एसपी की बैठक ले रहे हैं। कल कलेक्टर्स कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री ने स्पष्ट कर दिया था कि लॉ एंड ऑर्डर में किसी तरह की ढिलाई नहीं होनी चाहिए। जाहिर है कि फील्ड में लॉ एंड ऑर्डर तो एसपी ही डील करते हैं, इसलिए इस पर खासतौर पर बातचीत होगी।

इसी तरह पिछली बैठकों में मुख्यमंत्री का फोकस जुआ-सट्टा सहित नशे के अवैध कारोबार पर सख्त कार्रवाई का था। इस संबंध में भी एसपी-आईजी की जिम्मेदारी तय की जाएगी। सबसे महत्वपूर्ण बात पुलिस के सूचना तंत्र की होगी, जिससे कानून व्यवस्था बिगड़ने से पहले रोका जा सके।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023