RAIPUR | क्या अगला चुनाव नहीं लड़ने वाले हैं टीएस सिंहदेव? सीएम से तनातनी से कहीं कांग्रेस को न हो जाए नुकसान

रायपुर: छत्तीसगढ़ में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। सूबे के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने आज एक ऐसा बयान दे दिया जिससे कई तरह की अटकलों का दौर शुरू हो गया है। टीएस सिंहदेव ने 2023 के विधानसभा चुनाव लड़ने की ‘अनिच्छा’ जाहिर की है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव लड़ने का फैसला लेने से पहले अपने समर्थकों से इस बारे में पूछेंगे। इस बयान के सामने आने के बाद लोगों ने ये कयास लगाना शुरू कर दिया है कि भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव के आपसी रिश्ते और कड़वे हो गए हैं। 

इस बार चुनाव को लेकर उत्साहित नहीं हूं
टीएस सिंहदेव ने अंबिकापुर में पत्रकारों से कहा कि मैं अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर उत्साहित नहीं हूं। मैंने चुनाव को लेकर अभी तक अपना मन नहीं बनाया है। इससे पहले हुए 2008, 2013 या 2018 चुनाव के बारे में मैं सोचता था। मुझे तब चुनाव लड़ने का मन करता था। इस बार ऐसा नहीं है। इस बार मैं चुनाव को लेकर उत्साहित नहीं हूं।

क्या है पूरा मामला?
छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की ये आपसी लड़ाई पिछले साल जून में सामने आई थी। सरकार के ढाई साल पूरे होने पर टीएस सिंहदेव मुख्यमंत्री की कुर्सी चाहते थे। ऐसा न होने पर टीएस सिंहदेव और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के बीच मनमुटाव हो गया। मई 2022 में कोयला खदान परियोजनाओं के लेकर बघेल और सिंहदेव के बीच फिर से आमना-सामना हुआ।

इस साल जुलाई में दोनों नेताओं के बीच दरार और गहरी हो गई जब टीएस सिंहदेव ने पंचायत और ग्रामीण विकास विभाग से इस्तीफा दे दिया। टीएस सिंहदेव के पास कुल पांच विभागों की जिम्मेदारी थी। ऐसे में टीएस सिंहदेव के इस बयान के बाद तरह-तरह की अटकलों का दौर शुरू हो गया है। देखना दिलचस्प होगा कि क्या कांग्रेस आलाकमान टीएस सिंहदेव को मनाने में कामयाब हो पाती है या नहीं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023