Gaurella | कांग्रेस नेता ने अमित जोगी की न्याय यात्रा की आयोग से की शिकायत, केन्द्रीय पर्यवेक्षक के रिपोर्ट मांगने पर कलेक्टर ने कहा- हमने अनुमति ही नहीं दी


गौरेला: अमित जोगी-ऋचा जोगी के जाति प्रमाण पत्र निरस्त होने के बाद जोगी परिवार मरवाही चुनाव से बाहर हो चुका है। अब अमित जोगी मरवाही में न्याय यात्रा निकाल कर परिवार के लिए जनता से न्याय मांगने की योजना बनाए हुए हैं। उससे पहले कांग्रेस ने केन्द्रीय निर्वाचन आयोग में इस बाबत शिकायत दर्ज करा दी है। आयोग ने न्याय यात्रा को लेकर जांच के निर्देश के निर्देश के साथ-साथ रिपोर्ट भी मांगी है। गौरेला-पेंड्रा-मरवाही के कलेक्टर डोमन सिंह ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि उन्होंने न्याय यात्रा की अनुमति अमित जोगी को नहीं दी है। साथ ही यह भी लिखा है कि जोगी परिवार उनकी बिना अनुमति के प्रचार कर रहा है।

क्या है मामला
दरअसल कांग्रेस के नेता संदीप दुबे ने ई-मेल कर आयोग को शिकायत की है कि जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी और कोटा की विधायक रेणु जोगी लोगों की भावनााओं को उकसाने का काम कर रहे हैं। वे स्व. अजीत जोगी के तस्वीर वाली किताब बांटकर लोगों को इमोशनली ब्लैकमेल कर रहे हैं। संदीप ने भाषणबाजी और किताब वितरण की वीडियो क्लीप भी आयोग को सौंपी है। संदीप ने यह भी आरोप लगाया है कि प्रचार के लिए उन्होंने क्लेक्टर से अनुमति भी नहीं ली है।

व्हाॅटसऐप के जरिए मांगी गयी थी अनुमति
संदीप दुबे की शिकायत के बाद केन्द्रीय चुनाव आयोग के निर्देश पर केंद्रीय पर्यवेक्षक जेएस गौतम कलेक्टर डोमन सिंह से बात की और इस मामले में रिपोर्ट भी मांगी। न्याय यात्रा को लेकर डोमन सिंह ने केन्द्रीय पर्यवेक्षक को बताया कि व्हाॅटसऐप पर अमित जोगी ने अनुमति मांगी थी लेकिन उन्होंने अनुमति नहीं दी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मामले की जांच चल रही है कि जोगी कांग्रेस के कैसे नेता और पदाधिकारी प्रचार कर रहे हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023