RAIPUR | कलयुगी मां-बाप, अपने ही 17 साल के बेटे को बनाया बंधक, 10 साल से कर रहे थे प्रताड़ित, पड़ोसियों ने वीडियो बनाकर मदद की

रायपुर: राजधानी के राजेंद्र नगर स्थित सोलस हाइट्स सोसाइटी में 17 साल के नाबालिग को बंधक बनाने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि नाबालिग की बड़ी मां रूबी मसीह और सौतेले पिता अभिजीत वर्मा ने उसे बंधक बनाया है। आरोपियों के खिलाफ जेजे एक्ट समेत मारपीट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। पूरा मामला राजेंद्र नगर थाना का है।

जानकारी के मुताबिक नाबालिग ने दंपति पर मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। पड़ोसियों ने नाबालिग का वीडियो बनाकर उसकी मदद की। जिसके बाद सीडब्लयूसी ने पुलिस की मदद से नाबालिग का रेस्क्यू किया।

राजेंद्र नगर थाना प्रभारी राजेश देवदास ने बताया कि जिला बाल संरक्षण की टीम के साथ बच्चे को रेस्क्यू किया गया है। जिसके बाद टीम की शिकायत पर बच्चे की बड़ी मां रूबी मसीह और पिता अभिजीत वर्मा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। आरोपियों के खिलाफ जेजे एक्ट और मारपीट की धारा 323 के तहत अपराध दर्ज किया गया है। बच्चें का एज प्रूफ निकाला जा रहा है। पूरे मामले की विवेचना की जा रही है।

हमारे सोसाइटी (सोलस हाइट्स अमलीडीह रायपुर) में एक फैमिली है, जिसमें एक लड़का अपने रिलेटिव के साथ रहता है। उसकी मां कभी कभी आती है। पर सब उसको बहुत मारते हैं और खाने भी नहीं देते साथ ही और भी बहुत तकलीफ देते हैं। उसको बाहर से ताला लगाकर जाते हैं। कई बार बाथरूम में बंद रखते हैं। सोसाइटी के बच्चे उसकी मदद कर रहे हैं। चाइल्ड एबयूज कॉल सेन्टर में कांटेक्ट किये थे लेकिन मदद नहीं मिली। कृपया मदद के लिए कोई एनजीओ या कोई मदद करने वाले मिले तो बच्चे को निकाला जा सकता है। बच्चे ने बताया कि वो ऐसा पिछले 10 साल से झेल रहा है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023