LOCKDOWN | बढ़ सकता है रायपुर सहित इन जिलों में लाॅकडाउन, कोरोना के बढ़ते केसेस के कारण CM ले सकते हैं बड़ा फैसला

रायपुर: लाॅकडाउन लगाने के बावजूद कोरोना महामारी दिनोंदिन बढ़ती ही जा रही है। ऐसे में मुख्यमंत्री राजधाानी सहित बीरगांव, बलौदाबाजार, सरगुजा में 7 दिन का लाॅकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर सकते हैं। उन्होंने इस बात के संकेत भी दिए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को सीएम अन्य मंत्रियों के साथ कोरोना को लेकर चर्चा करेंगे। आपको बता दें कि 28 जुलाई को राजधानी में लाॅकडाउन खत्म हो रहा है और कोरोना संक्रमितों की संख्या भी बढ़ रही है। ऐसे में तुलननात्मक समीक्षा के आधार पर लाॅकडाउन पर फैसला होगा। उन्होंने कहा है कि छटवें दिन कोरोना को लेकर राज्य स्तरीय समीक्षा करेंगे और उसके बाद लाॅकडाउन को लेकर कोई फैसला करेंगे। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि लाॅकडाउन बढ़ सकता है।

इस संबंध में मंत्री अमरजीत सिंह भगत और स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने भी संकेत दिए थे कि लाॅकडाउन को बढ़ाया जा सकता है। क्योंकि लाॅकडाउन की जो मियाद तय की गयी थी उसमें कम से कम 7 दिन कहा गया था, जिसे बढ़ाया भी जा सकता है। राजधानी में ही 3 दिन के भीतर 600 से अधिक कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। खासतौर पर राजधानी में रोजाना आंकड़ा 200 पार कर जाता है, ऐसे में राजधानी में लाॅकडाउन का बढ़ना लगभग तय माना जा रहा है।

मीडिया से चर्चा करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि- “देखिये, अभी जो मरीज मिल रहे हैं, वो मरीज तो पहले के हैं, लॉकडाउन का क्या असर हुआ है, ये तो 6 दिन में पता चलेगा, हम छठे दिन लॉकडाउन को लेकर समीक्षा करेंगे, मरीजों की संख्या और अन्य बातों की समीक्षा के बाद फैसला लिया जायेगा, कि लॉकडाउन पर क्या किया जाना चाहिये”

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023