लोकसभा सचिवालय ने सांसद संतोष पांडे को फरार घोषित करने के मामले में लिया संज्ञान, DGP से 15 दिनों में मांगा जवाब

दिल्ली: सांसद संतोष पांडे को फरार घोषित करने के मामले को लोकसभा सचिवालय ने संज्ञान में लिया है। 15 दिनों में डीजीपी से जवाब मांगा गया है। बीजेपी सांसदों ने इसकी शिकायत की थी। बता दें कवर्धा पुलिस ने सांसद संतोष पांडेय को फरार घोषित किया है। पुलिस ने सांसद की संपत्ति की भी जानकारी मांगी है।

क्या था मामला

सचिवालय ने छत्तीसगढ़ के डीजीपी अशोक जुनेजा को पत्र भेजकर पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की है। इसमें कवर्धा एसपी की भूमिका से लेकर अन्य विषयों पर विस्तार से जानकारी मांगी है। दरअसल, कवर्धा में झंडा विवाद के बाद पुलिस ने संतोष पांडेय और पूर्व सांसद अभिषेक सिंह के खिलाफ एफआइआर दर्ज की थी।

दो महीने बाद पुलिस ने दोनों को फरार घोषित कर दिया। इस मामले को लेकर छत्तीसगढ़ के सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला से विशेषाधिकार हनन की शिकायत की थी।

लोकसभा सचिवालय ने डीजीपी से पूछा है कि जब सांसद के सार्वजनिक कार्यक्रम की जानकारी पुलिस के पास है, ऐसे में फरार कैसे घोषित किया गया। यही नहीं, सांसद पांडेय के खिलाफ जो धाराएं लगाई गईं, वे किस अधार पर लगाई गईं। डीजीपी से तथ्यात्मक रिपोर्ट की कापी हिंदी और अंग्रेजी में मांगी गई है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023