Marwahi By-Election | जोगी परिवार की जाती का मामला फिर से आया सामने : ऋचा जोगी की जाति को लेकर कांग्रेस ने किये सवाल

रायपुर: मरवाही उपचुनाव में जोगी परिवार की जाती का मामला फिर से सामने आ गया है. पहले अमित अब उनकी पत्नी ऋचा जोगी की जाति को लेकर कांग्रेस ने सवाल उठाये है. कांग्रेस ने कहा है की अकलतरा विधानसभा चुनाव में उन्होंने सामान्य बताकर चुनाव लड़ा था, अब उन्होंने अनुसूचित जनजाति का प्रमाण पत्र बनवा लिया है, जो पूरी तरह से फर्जी है.

कांग्रेस नेता संतकुमार नेताम ने कहा, ‘ऋचा जोगी की जाति मामले को लेकर मैंने 28 सिंतबर को मुंगेली कलेक्टर के समक्ष शिकायत की है.18 बिंदुओं में मैंने जांच की मांग की है. ऋचा जोगी की जाति पूरी तरह से फर्जी है. इस मामले में जांच कर तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए’.इस पर कलेक्टर पीएस एल्मा ने कहा ‘जाति प्रमाण पत्र को लेकर शिकायत आई है. मामला जिला छानबीन समक्ष है. समिति ने जांच शुरू कर दी है’.

मामले पर अमित जोगी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है उन्होंने ट्वीट कर कहा है की उन्होंने कहा कि ‘जब मेरी धर्मपत्नी डॉक्टर ऋचा जोगी का पैतृक परिवार कम से कम पांच दशकों से अनुसूचित जनजाति वर्ग से सरकारी नौकरियां करते आ रहा है, तब तो किसी को उनकी जाति की याद नहीं आई. आज ऋचा का केवल एक ही दोष है कि वो स्वर्गीय अजीत जोगी जी और डॉक्टर रेनु जोगी जी की बहु,मेरी धर्मपत्नी और मेरे दो महीने बेटे की मां है.

देखिये ट्वीट

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023