RAIPUR | महापौर एजाज ढेबर ने नगर निगम रायपुर का बजट पेश किया, 310 करोड़ रुपए आवास योजना के लिए आवंटित, जानिए किन योजनाओं के लिए दी कितनी राशि

रायपुरः महापौर एजाज ढेबर ने आज सामान्य सभा की बैठक में नगर निगम रायपुर का बजट पेश किया। विपक्ष की गैर मौजूदगी में महापौर एजाज ढेबर ने 1475 करोड़ रुपए का बजट पेश किया। नगर निगम के बजट में आपदा राहत निधी के लिए 10 करोड़ का प्रावधान किया गया है। आवास योजना के लिए 3 सौ 10 करोड़, अमृत मिशन योजना के लिए 1 सौ 99 करोड़ रूपए, सॉलिड वेस्ट डोर टू डोर कलेक्शन के लिए 42 करोड़ का प्रावधान किया गया है।

इसके अलावा नाला निर्माण के लिए 50 लाख का प्रावधान, कुछ जगहों पर सड़क चौड़ीकरण के लिए 8 करोड़ का प्रावधान, चौराहों के सौंदर्यीकरण और नए मार्ग निर्माण के लिए 15 करोड़ की राशि आवंटित की गई है। वहीं CM द्वारा घोषित योजनाओं के लिए 180 करोड़, सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के किये डेढ़ करोड़ का प्रावधान किया गया है।

इसके पहलेरायपुर नगर निगम में मंगलवार को सामान्य सभा की बैठक आयोजित की गई। बैठक शुरू होते ही भजपा के पार्षदों ने सम्पतिकर, यूजर चार्ज और गोलबाजार के मामले को लेकर सभापति से जबाब मांगने के लिए निवेदन किया, लेकिन जवाब नहीं मिला तो भजपा के पार्षदों ने नारेबाजी कर हंगामा शुरू कर दिया। भाजपा के आठ पार्षदों ने टेबल के ऊपर खड़े होकर हंगामा करने करने लगे। इसपर सभापति ने आठों पार्षदों के निलंबित कर दिया था।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023