JAGDALPUR | स्वच्छता मेगा इवेंट का महापौर सफीरा साहू ने किया शुभारंभ, कहा- ‘गढबो नवा जगदलपुर’ के स्वरूप को साकार किया जायेगा

जगदलपुर: स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 शासन के निर्देश पर नगर पालिक निगम द्वारा आज से स्वच्छता मेगा इंवेन्ट का शुभारंभ महापौर सफीरा साहू के द्वारा किया गया। शासन के निर्देश पर फरवरी 2021 से अप्रैल 2021 तक माह के द्वितीय, तृतीय, व चतुर्थ रविवार को स्वच्छता पर मेगा इंवेन्ट का आयोजन किया जायेगा। आज उसी के तहत शहर के गंगामुंडा तालाब से अभियान का शुभारंभ किया गया।

इस मेगा इंवेन्ट मे आज प्लागिंग कार्यक्रम के तहत तालाब के सडकों से प्लागिंग करते कचरों को उठाकर कचरा संग्रहण वाहन मे डाला गया। साथ ही धाट की सफाई अभियान चलाया गया। इस प्लागिंग इंवेन्ट मे महापौर के साथ एम आई सी सदस्य उदय नाथ जेम्स, विक्रम सिंह डांगी, राजेश राय ,पार्षद धनसिंह नायक, श्वेता बधेल, ललिता राव, ममता पोटाई, कमलेश पाठक, आयुक्त प्रेम कुमार पटेल स्वयं इस इंवेन्ट पर कार्य किया। जिसमें युवोदय के वालेंटियर व वार्ड के लोगों ने बढ़चढ़ कर इस अभियान मे हाथ से हाथ मिलाकर कार्य किया।

इस दौरान महापौर सफीरा साहू ने बताया किया शासन के निदेश पर स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 के तहत फरवरी से अप्रैल तक रविवार को मेगा इंवेन्ट अभियान का आगाज किया गया। शहर को बेहतर रैकिंग के लिए नगर निगम लगातार कार्यो को लेकर सजगता के साथ सफाई अभियान चलाकर कार्य कर रहा है। हम सभी मिलकर शहर की सफाई को लेकर कार्य कर रहे हैं। साथ ही लोगों को जागरूक करने अभियान चला रहे हैं । जनजागरूकता का सफाई व्यवस्था में आवश्यक कड़ी है। इस मेगा इंवेन्ट मे प्लागिंग अभियान मे सडकों से कचरा उठाकर लोगों को जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है। जिसमें आज गंगामुंडा तालाब से अभियान का आगाज किया गया।

महापौर ने बताया दलपत सागर के सौदयीकरण के साथ ही गंगामुंडा तालाब का सफाई व सौदयीकरण करने का कार्य किया जायेगा। गढबो नवा जगदलपुर के स्वरूप को साकार किया जायेगा। सभी जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों व शहर के जनता के प्रयास से हम इस परिकल्पना को साकार करेंगे। वही आयुक्त प्रेम कुमार पटेल ने इस स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 मेगा इंवेन्ट की जानकारी देते हुये बताया कि शासन के निर्देश अनुसार फरवरी से अप्रैल तक दूसरे, तीसरे व चैथे रविवार को मेगा इंवेन्ट सफाई को लेकर आयोजित होगा। जिसमें दूसरे रविवार को मैं भी स्वच्छता सुपर स्टार मे प्लागिंग इंवेन्ट, तीसरे रविवार को हम हैं तैयार, चैथे रविवार को यह तो बड़ा इजी है इंवेन्ट का आयोजन होगा। जिसमें अलग-अलग मेगा इंवेन्ट होगा। आज इसी कडी मे गंगामुंडा तालाब से अभियान का शुभारंभ किया गया। इस दौरान प्रभारी स्वच्छता अधिकारी अरूण यादव ,दामोदर, युवोदय के वालेंटियर व वार्डवासियों का उपस्थिति था ।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023