MUDER CASE | गर्लफ्रेंड और माता-पिता की हत्या करने वाले उदयन दास को आजीवन कारावास, 3 साल बाद आया फैसला

रायपुर: पश्चिम बंगाल में एक स्थानीय अदालत ने उदयन दास को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। उदयन दास पर आकांक्षा शर्मा के साथ-साथ अपने माता-पिता की हत्या करने का भी आरोप था।आकांक्षा शर्मा बांकुड़ा जिले की रहने वाली थीं जिनकी हत्या उदयन ने 2017 में कर दी गई थी।

उदयन ने आकांक्षा शर्मा की दर्दनाक हत्या करने के बाद उसके शव को एक मेटल के बक्से में बंद कर दिया था। हत्या को छुपाने के लिए उसने बक्से पर ईंट पत्थर डाल दिए थे। बाद में यह मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट को ट्रांसफर कर दिया गया था। जिसके बाद फास्ट ट्रैक कोर्ट में सेशंस जज ने दास को दोषी करार दिया।

इस मामले के सरकारी वकील ने सजा के बारे में बताया- कोर्ट ने आज आरोपी उदयन दास को आईपीसी की धारा 302 के तहत आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। उस पर 20 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। यदि उदयन दास अगर जुर्माना नहीं चुकाएगा तो उसे छह महीने और जेल की सजा काटनी पड़ेगी। इससे पहले दास ने अपने माता-पिता की भी कथित तौर पर हत्या कर दी थी। इन तीनों हत्याओं के बाद लोग उदयन दास को सीरियरल किलर कहने लगे थे।

बताते चलें कि उदयन दास के खिलाफ तीन राज्यों में केस दर्ज है। पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा में अपहरण, मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में प्रेमिका आकांक्षा की हत्या और छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में अपने माता-पिता की हत्या और धोखाधड़ी का मामला शामिल है। दरअसल, उदयन दास ने अपने माता-पिता की गला घोंटकर हत्या कर दी थी और फिर उनके शव को घर में ही गड्ढा खोदकर दफना दिया था।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023