NEET ने जारी किये एडमिट कार्ड, छात्र ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड, 13 सितंबर को होगी परीक्षा

रायपुर: देश के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस (MBBS) व डेंटल (BDS) यूजी कोर्सेस में एडमिशन के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) 2020 का आयोजन 13 सितंबर 2020 को होने जा रहा है। हालांकि देश भर में इस परीक्षा को स्थगित करने की मांग की जा रही है। लेकिन सरकार का कहना है कि परीक्षा तय तिथि में ही होगी।

इस परीक्षा के लिए 15 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। अब उन सभी को अपने एडमिट कार्ड का इंतजार है। अब परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA ) नीट के एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए हैं।

एनटीए ने जेईई मेन (JEE Main) और नीट (NEET) को लेकर मंगलवार, 25 अगस्त को एक नोटिस जारी किया था। इसमें दोनों परीक्षाओं के एडमिट कार्ड की भी जानकारी दी गई थी। जेईई मेन के एडमिट कार्ड कुछ दिन पहले जारी किए जा चुके हैं। एनटीए ने कहा था कि नीट के एडमिट कार्ड भी जल्द जारी किए जाएंगे। एजेंसी ने आज (बुधवार, 26 अगस्त 2020) नीट के एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए।

अभ्यर्थी एनटीए नीट की वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। या फिर आप इस खबर में दिए जा रहे डायरेक्ट लिंक से भी आसानी से अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं।

NEET 2020: कैसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

एनटीए नीट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
होम पेज पर एडमिट कार्ड डाउनलोड का लिंक मिलेगा। उसपर क्लिक करें।
नया पेज खुलेगा। यहां दी गई जगह में अपना नीट एप्लीकेशन नंबर, पासवर्ड, जन्मतिथि और सिक्योरिटी पिन दर्ज कर सर्च करें।
आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिख जाएगा। इसे डाउनलोड करें और एक प्रिंट लेकर सुरक्षित रख लें।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023