‘निहिता बिस्वास’ जिसने बिकनी किलर चार्ल्स शोभराज से जेल में की थी शादी, बिग बॉस 5 में भी आ चुकी है नजर

नई दिल्ली: नेपाल की सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को बिकिनी किलर के नाम से कुख्यात चार्ल्स शोभराज को रिहा करने का फरमान सुनाया है. शोभराज को छोड़ने का फैसला उसकी 78 साल की उम्र को आधार बनाकर लिया गया है. वह साल 2003 से ही हिमालयी गणराज्य की जेल में बंद है. अब शीर्ष अदालत ने 15 दिन के भीतर उसे उसके देश वापस भेजने का आदेश दिया है.

1970 के दशक में चार्ल्स शोभराज ने हत्या की कई संगीन वारदातों को अंजाम दिया था. बावजूद इसके कोई था, जो चार्ल्स की हकीकत जानने के बाद भी उसे चाहता था. पसंद करता था. वो थी एक नेपाली लड़की. चलिए आपको बताते हैं, उस लड़की के बारे में जिसने नेपाल की जेल में बंद चार्ल्स शोभराज के साथ शादी कर ली थी. बिकिनी किलर से शादी करने का दावा करने वाली उस लड़की का नाम है निहिता बिस्वास.

कौन है निहिता बिस्वास?
निहिता बिस्वास नाम की वो लड़की मूल रूप से नेपाल की ही रहने वाली है. बात 14 साल पहले की है. निहिता बिस्वास उस जेल में गई थी, जहां चार्ल्स शोभराज बंद था. इत्तेफाक से उसी दिन निहिता बिस्वास की मुलाकात चार्ल्स से हुई थी. निहिता को देखते ही शोभराज अपना दिल खो बैठा था. निहिता बिस्वास भी चार्ल्स शोभराज के अंदाज और बातचीत पर पूरी तरह से फिदा हो गई थी. वो अक्सर चार्ल्स शोभराज से मिलने नेपाल की जेल में जाया करती थी. बस इसी दौरान दोनों ने एक दूसरे से शादी करने का इरादा कर लिया. उस वक्त निहिता की उम्र महज 21 साल थी, जबकि शातिर चार्ल्स शोभराज 64 साल का था.

निहिता ने किया था शादी का ऐलान
बिकिनी किलर के नाम से कुख्यात चार्ल्स शोभराज से शादी करके निहिता बिस्वास चर्चाओं में आ गई थी. पहले उसने मीडिया के सामने चार्ल्स से प्यार का इजहार किया था. फिर चार्ल्स शोभराज के साथ सगाई की बात भी बताई थी. लेकिन कुछ समय बाद निहिता ने दावा करते हुए कहा था कि उसने चार्ल्स शोभराज के साथ शादी कर ली है. 

बिग बॉस 5 में नजर आई निहिता
चार्ल्स शोभराज से शादी करने के बाद निहिता बिस्वास सुर्खियां बटोर रही थी. उसी दौरान निहिता को टीवी रियलिटी शो ‘बिग बॉस 5’ में मौका मिला था. निहिता बिग बॉस 5 में एक प्रतिभागी के तौर पर नजर आई थी. मगर वो इस शो में ज्यादा दिन टिक नहीं पाई थी और शो से बाहर हो गई थी. इससे पहले बिग बॉस के घर में ही निहिता बिस्वास का श्रद्धा शर्मा के साथ झगड़ा हो गया था. इसी तरह से वो मंदीप बेल्वी नामक प्रतिभागी से भी भिड़ गईं थी. क्योंकि मंदीप ने निहिता से चार्ल्स के साथ उसकी सेक्स लाइफ के बारे में पूछ लिया था. जिस पर खूब विवाद हुआ था. बिग बॉस से बाहर आकर निहिता ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि वो चार्ल्स शोभराज के कहने पर ही बिग बॉस में गई थी.

अब पता नहीं कहां है निहिता?
बिग बॉस में नजर आने के बाद कुछ दिन तो निहिता सुर्खियों में बनी रही थी. लेकिन उसके बाद अचानक वो गुम हो गई थी. अब ये बात कोई नहीं जानता कि निहिता बिस्वास कहां है और क्या करती है? हैरानी की बात है कि सोशल मीडिया पर भी निहिता की मौजूदगी नहीं है. माना जा रहा है कि हो सकता है, चार्ल्स शोभराज के जेल से छूटने पर निहिता बिस्वास फिर से कहीं दिखाई दे जाएं.

चार्ल्स पर बनी फिल्म में भी था निहिता का किरदार
गौरतलब है कि 30 अक्टूबर 2015 को चार्ल्स शोभराज की जिंदगी पर बनी फिल्म ‘मैं और चार्ल्स’ रिलीज हुई थी. बड़े बजट वाली उस बॉलीवुड फिल्म में अभिनेता रणदीप हुड्डा ने चार्ल्स की भूमिका निभाई थी, जबकि अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने निहिता बिस्वास का किरदार निभाया था. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर औसत कारोबार किया था.

कौन है चार्ल्स शोभराज? 
चार्ल्स शोभराज का जन्म 6 अप्रैल 1944 को वियतनाम के साइगॉन में हुआ था. उसकी मां वियतनामी थी, जबकि पिता भारतीय थे. उसके जन्म के वक्त वियतनाम पर फ्रांस का कब्जा था. फ्रांस के कब्जे वाले देश में पैदा होने के कारण शोभराज के पास फ्रांस की नागरिकता है. चार्ल्स शोभराज का असली नाम हतचंद भाओनानी गुरुमुख चार्ल्स शोभराज बताया जाता है. जरायम की दुनिया वो ‘बिकिनी किलर’ और ‘द सर्पेंट’ के नाम से भी जाना जाता है.

सीरियल किलर चार्ल्स शोभराज
चार्ल्स शोभराज को चोरी-चकारी और ठगी करने में माहिर था. लेकिन उसकी असली पहचान एक सीरियल किलर के तौर पर बनी. वो एक ऐसा दरिंदा बन गया था, जिसने 1970 में 24 लोगों को मौत के घाट उतारा था. जिनमें से अधिकतर वो विदेशी महिलाएं शामिल थीं, जो भारत में पर्यटक के तौर पर घूमने के लिए आती थीं. वो उन महिलाओं को अपनी बातों में फंसा कर नशीली दवाएं देता था, फिर उनसे शारीरिक संबंध बनाता था और हवस मिटाने के बाद उनका कत्ल कर दिया करता था.

साल 1976 में तो उसने भारत आए एक पूरे फ्रेंच ग्रुप को मार डाला था. बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया था. लेकिन 1986 में वो तिहाड़ जेल से भाग निकला था. जब दोबारा पकड़ा गया तो उसने पूरी सजा काटी. फिर वो फ्रांस चला गया था. बाद में उसे नेपाल में फिर से गिरफ्तार किया गया और उम्रकैद की सजा दी गई. तभी से वो नेपाल की जेल में बंद है.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023