ओम बिड़ला की बेटी बिना परीक्षा दिए बनी आईएएस, सोशल मीडिया पर हो रही हैं ट्रोल, जानिए इस मामले में अंजलि ने दिया क्या जवाब

नयी दिल्ली। लोकसभा स्पीकर की बेटी अंजलि बिड़ला पहले ही प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा में पास हो गयी हैं। यही नहीं उनका नाम मेरिट लिस्ट में भी शामिल है। उनके चयन के बाद से सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल किया जा रहा है। ट्रोलर्स का कहना है कि वह बिना परीक्षा दिए आईएएसबन गयी हैं। अफवाह उड़ाई जा रही है कि यूपीएससी में उनकी एंट्री ‘पिछले दरवाजे’ से हुई है। इस बात से आहत अंजलि बिड़ला से ट्रोलर्स को जमकर लताड़ लगाई है।

अंजलि ने कहा कि ये अफवाहें काफी तकलीफ पहुंचाती हैं। पर इन अफवाहों ने मुझे और मजबूत बनाया है और भविष्य में एक नौकरशाह के रूप में सेवा देने के लिए मजबूत किया। अंजलि ने एक निजी टीवी चैनल से हुई बातचीत में कहा कि ट्रोलिंग के खिलाफ भी कानून होना चाहिए और ऐसी फर्जी खबरें फैलाने वालों को जवाबदेह होना चाहिए। ऐसे लोगों की पहचान करनी चाहिए।

अंजलि ने कहा कि मेेरे पिता का परीक्षा में कोई प्रभाव नहीं रहा। मैंने अपनी कड़ी मेहनत से यह सफलता हासिल की है। मेरा नाम 2019 के मेरिट लिस्ट में भी है पर मैंने यह सब कुछ अपनी मेहनत से किया है। अंजलि ने कहा कि वह आईएएस बनने तक महिला सशक्तिकरण की दिशा में काम करना चाहती हैं। उन्होंने अपनी इस कामयाबी का श्रेय अपनी बड़ी बहन आकांक्षा को दिया है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023