RAIPUR | ONLINE जाॅब का दिया ऑफर , एक महीने काम कराने के बाद दी केस करने की धमकी, युवक से वसूल लिए सवा लाख रूपये

रायपुर: कोरोना काल में वर्क फ्राॅम होम का क्लचर बढ़ गया है। जिन लोगों की नौकरियां चली गयी है वे भी घर बैठे ऑनलाइन जाॅब कर पैसे कमाने में लगे हुए हैं। पर ऑनलइन जाॅब करना एक युवक को बहुत महंगा पड़ गया। कंपनी ने काम ठीक ढंग से न करने के कारण कोर्ट में केस करने का डर दिखाकर युवक से सवा लाख रुपए वसूल कर लिए। बाद में युवक को फ्राॅड समझ में आया और उसने तेलीबांधा थाना में रिपोर्ट दर्ज करायी।

मिली जानकारी के अनुसार मौलीपारा में रहने वाले राजेश साहू एक प्राइवेट कंपनी में असिस्टेंट अकाउंटेंट हैं। उन्होंने मई माह में ऑनलाइन एक वेबसाइट पर जाॅब के लिए एप्लीकेशन दिया था। जिसके बाद सेविया सिक्योरिटी सर्विस नाम की एक कंपनी से ईमेल आया और उन्हें एक एप के जरिए वीडियो शेयर करने का काम दिया गया। वे इस कंपनी के साथ जुड़कर काम करने लगे।

एक महीने काम करने के बाद उन्हें कंपनी की ओर से अलग-अलग लोगों ने काॅल किए और कहा कि वे कंपनी का काम ठीक से नहीं कर रहे हैं, यही नहीं उन्होंने कंपनी के अनुबंध को भी माना है। इसलिए कंपनी गुजरात में उनके खिलाफ केस करेगी और यह डर दिखाकर राजेश साहू से 1.35 लाख रुपए खाते में ट्रांसफर करा लिए गए।

राजेश साहू ने संजय सोनी, प्रियंका शर्मा, नेहा शर्मा और सिद्धार्थ सोनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस को पता चला कि ये सभी आरोपी लखनऊ के रहने वाले हैं। फिलहाल आरोपियों के खाते और मोबाइल नंबर की पुलिस जांच कर रही है। साथ ही बैंक से ट्रांजेक्शन की जानकारी मांगी गई है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023