RAIPUR | विराट,रोहित, हार्दिक जैसे प्लेयर्स रायपुर में खेलेंगे, 12 तारीख से टिकट की ऑनलाइन बुकिंग शुरू

रायपुर: पहली बार इंडियन क्रिकेट टीम का कोई इंटरनेशनल मैच होने जा रहा है। विराट,रोहित, हार्दिक जैसे प्लेयर्स शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में चौके-छक्के लगाएंगे। अब इस मैच के लिए टिकट बुकिंग व्यवस्था को तय कर लिया गया है। लोगों को पेटीएम के जरिए टिकट ऑनलाइन मिलेगा। 12 तारीख से इसकी ऑनलाइन बुकिंग शुरू होने जा रही है।

भारत-न्यूजीलैंड के बीच होने वाले इस क्रिकेट मैच की तैयारियां पूरी तेजी से की जा रही है। स्टेडियम में छतीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे और एसएसपी प्रशांत अग्रवाल के साथ बैठक की। इस बैठक में सुरक्षा के साथ दर्शकों की सुविधाओं का विशेष ध्यान रखते हुए सभी तैयारियां समय पर पूरी करने पर अधिकारियों का विशेष जोर रहा। 21 जनवरी को रायपुर में क्रिकेट मैच खेला जाएगा।

बैठक में छतीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष बलदेव सिंह भाटिया, जिला पंचायत के सीईओ आकाश छिकारा सहित कई अधिकारी भी मौजूद रहे। बैठक में पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के लिए सभी जरूरी व्यवस्थाओं पर चर्चा की गई। स्टेडियम में उपलब्ध संसाधनों और जिला प्रशासन से अपेक्षित सहयोग पर क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारियों ने बात की। स्टेडियम की साफ सफाई, कुर्सियों की मरम्मत से लेकर वालंटियर्स और सुरक्षा पर बात हुई।

बदली गई है स्टेडियम की लाइट
मैच के दौरान सभी एंट्री गेटों पर अग्निशमन और मेडिकल स्टाफ के साथ एम्बुलेंस की व्यवस्था रहेगी। स्टेडियम की फ्लड लाइटस में भी हेलोजन बल्ब की जगह एलईडी लगा दी गई है। मैच के दौरान स्टेडियम परिसर के आसपास पार्किंग व्यवस्था के लिए जरूरी तैयारियों पर भी बैठक में बात हुई। पार्किंग स्थलों पर पर्याप्त लाइट आदि के साथ सुरक्षा के इंतजाम, स्टेडियम परिसर में सफाई व्यवस्था के लिए पर्याप्त संख्या में सफाई मित्र और अन्य जरूरी मशीन तथा उपकरणों की व्यवस्था की जाएगी।

रायपुर में लगेंगे चौके-छक्के
रायपुर में पहली बार इंडियन क्रिकेट टीम मैच खेलते नजर आएगी।विराट कोहली और रोहित शर्मा चौका-छक्के लगाएंगे। ​राजधानी के वीर नारायण सिंह स्टेडियम को इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए तैयार किया जा रहा है। प्रदेश के क्रिकेट इतिहास में पहली बार BCCI ने प्रदेश काे एक अंतरराष्ट्रीय मुकाबले की मेजबानी सौंपी है। ये मुकाबला टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के बीच होना है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023