BIJAPUR | पुलिस एवं नक्सली मुठभेड़ में 1 लाख का ईनामी नक्सली ढेर, सर्चिंग के दौरान आईईडी व डेटोनेटर सहित अन्य सामग्री जब्त

बीजापुर: जिले में चलाए जा रहे माओवादी अभियान के तहत् शुक्रवार को आऊटपल्ली के जंगलों में पुलिस एवं माओवादी के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें जिला बल एवं सीआरपीएफ 168 के जवानों ने एक माओवादी को मार गिराया। मारे गये माओवादी पर 1 लाख का इनाम था। वहीं घटना स्थल में सर्चिंग के दौरान नक्सली शव बरामद किया गया। इसके साथ ही 1 एसबीएमएल, बंदूक, डेटोनेटर, आईईडी, बिजली का तार, माओवादी साहित्य, पिटठू, एवं दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद किया गया।

मुठभेड़ में मारे गये माओवादी की शिनाख्त विकेश हेमला उम्र 35 वर्ष निवासी कोरसागुड़ा थाना बासागुड़ा, बीजापुर(एरिया जनताना सरकार अध्यक्ष) के रूप मे हुई। छत्तीसगढ़ शासन की ईनाम नीति के तहत् मारे गये माओवादी पर 1 लाख का ईनाम घोषित है। घटना में 2-3 अन्य माओवादियों के घायल होने की खबर भी है। मारे गये नक्सली के विरूद्ध थाना बासागुड़ा में दो अपराध पंजीबद्ध है। दिनांक 29 मार्च 2019 को आउटपल्ली के जंगलों में हुये पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में शामिल था। दिनांक 16सितंबर 2019 को तर्रेम कुरसमपारा के ग्रामीण की हत्या में शामिल था। मारे गये माओवादी के विरूद्ध थाना में 02 स्थाई वांरट भी लंबित था।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023