Bilaspur | मगरचौक तोड़ने पर पुलिस और लोगों के बीच हुई जमकर धक्का-मुक्की, हनुमानजी की मूर्ति को हटाने का विरोध, पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया

बिलासपुर: सड़क चौड़ीकरण के विरोध में आज सुबह से ही मगरपारा में हंगामा चल रहा है। दरअसल चौक में हनुमान जी की मूर्ति है, जिसे हटाए जाने से लोगों की आस्था को लेकर टकराव हो रहा है। स्थानीय लोगों और पुलिस के बीच इस बात को लेकर धक्कामुक्की भी हो गयी। मामला सुलझता न देख पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में ले लिया है। चैक को तोड़कर मूर्ति को पंप हाउस में रख दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार सिविल लाइंस थाने के पीछे सड़क चौड़ीकरण किया जाना है। जिसके लिए मगरपारा चौक को तोड़ना पड़ा। जब सुबह निगमदस्ता उसे तोड़ने पहुंचा तो लोगों बताया कि वहां हनुमान जी की प्रतिमा स्थापित है। निगम के कर्मचारियों को लोगों को हटने कहा पर वहां लोगों ने जय श्री राम के नारे लगाते हुए हंगामा मचाना शुरू कर दिया।

तुरंत पुलिस बुलाई गयी। पहले पुलिस ने लोगों को समझाया लेकिन जब रहवासी चैक न तोड़ने की जिद पर अड़े रहे तो पुलिस ने सख्ती दिखाई। उसके बाद पुलिस और लोगों के बीच धक्का-मुक्की शुरू हो गयी। पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में ले लिया है, हालांकि अभी किसी पर भी केस दर्ज नहीं किया गया है। निगम के दस्ते ने चैक को तोड़कर मूर्ति को पंप हाउस मंे रख दिया। प्रशासन की ओर से चौक के चौड़ीकरण के साथ ही वहां ट्रैफिक सिग्नल, सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने की व्यवस्था की जाएगी।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023