Bijapur | गोलाकोंडा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ एक नक्सली मारा गया, आईईडी बम की चपेट में आने से दो जवान हुए घायल

बीजापुर: जिला मुख्यालय से लगभग 60 किलोमीटर दूर बासागुड़ा थाना क्षेत्र के अन्तर्गत पेद्दागेलुर में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ हुई। यह मुठभेड़ गोलाकोंडा के जंगल एवं पहाड़ियों के बीच हुई। मिली जानकारी के अनुसार गश्त पर निकली पुलिस की मौजूदगी को भांपते हुए नक्सलियों ने शुरू की थी फायरिंग, जवाबी कार्रवाई में एक नक्सली को मार गिराया गया।

बीजापुर पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप घटना की जानकारी देते हुए बताया कि डीआरजी, सीएएफ, सीआरपीएफ कि टीम संयुक्त रूप से गश्त पर निकली थी। गोलाकोण्डा के जंगल में मंगलवार करीब दोपहर 3 बजे सुरक्षाबल के जवानों की मौजूदगी को भांपते हुए, जंगलों में मौजूद नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग करना शुरू कर दिया।

हमला होते देख जवानों ने भी मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की। इस मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया है। वहीं इस दौरान नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी बम की चपेट में आने की वजह से सुरक्षाबल के दो जवान रमेश भंडारी और रमेश हेमला घायल हो गए है। जवानों को भारी पड़ता देख घने जंगलों का फायदा उठाते हुए नक्सली मौके से फरार हो गए। सुरक्षा बल की टीम ने घटनास्थल से हथियार, विस्फोटक सामग्री, बिजली के तार, नक्सली साहित्य एवं दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद हुई।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023