POLITICS | CM अशोक गहलोत का विधायकों के साथ शक्तिप्रदर्शन, 109 विधायकों के समर्थन का किया दावा

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच उपजे तनाव के बाद अशोक गहलोत ने इस बात का दावा किया है कि उनके पास विधायकों का भरपूर समर्थन मौजूद है। सोमवार को सीएम ने मीडिया के सामने विधायकों का शक्ति प्रदर्शन भी किया। विधायकों के बीच जीत की मुद्रा बनाते हुए उन्होंने विरोधियों को यह दिखा दिया की उनका जादू आज भी कायम है। गहलोत ने बताया ही की उनके पास १०९ विधायकों का समर्थन है

राहुल-सोनिया जिंदाबाद के नारे लगे

रविवार को सीएम और डिप्टी सीएम के बीच उपजे विवाद को देखते हुए कांग्रेस ने रणदीप सुरजेवाला और अजय माकन को पर्यवेक्षक बनाकर भेजा था। उनके सामने ही सभी विधायकों ने सोनिया-राहुल जिंदाबाद के नारे लगाए। कांग्रेस ने मीडिया को बताया कि उनके पास 109 विधायकों का समर्थन है जबकि सूत्र कहते हैं कि बैठक से 17 विधायक गायब थे, जिनके सचिन पायलट के साथ होने की उम्मीद है।

सचिन ने किया है 30 विधायकों के समर्थन का दावा

आपको बता दें कि सीएम ने बीजेपी पर विधायकों को खरीदने का दावा किया था, जिसके बाद अशोक गहलोत ने सचिन पायलट को समन भेज दिया था। नाराज पायलट ने पार्टी को बागी रूख दिखाना शुरू कर दिया था। इस पूरे घटनाक्रम को लेकर राजस्थान विधानसभा में उप मुख्य सचेतक महेंद्र चैधरी ने कहा है कि अशोक गहलोत सरकार को बीजेपी से कोई दिक्कत नहीं है। सचिन पायलट ने दावा किया है कि उनके पास 30 विधायकों का समर्थन है। जिसके बाद से गहलोत सरकार पर खतरे के बादल मंडराने लगे थे। गौरतलब है कि 200 सदस्यों की विधानसभा में कांग्रेस के 107 और भाजपा के 72 विधायक हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023