Jagdalpur | मेकॉज में आज से शुरू होगी पोस्ट कोविड OPD, चार डाॅक्टर में शामिल होंगे मनोचिकित्सक भी, ये मिलेंगी सुविधाएं

सोहेल रजा
जगदलपुर:
कोरोना से जंग जीतने के बाद इसके वायरस से होने वाले साईड इफेक्ट के इलाज के लिए अब मेकाज में अलग से ओपीडी की व्यवस्था की जा रही है। मेकॉज के फर्स्ट फ्लोर पर चेस्ट एंड टीवी डिपार्टमेंट में पोस्ट कोविड ओपीडी की शुरुआत मंगलवार सुबह से हो जाएगी। इस ओपीडी में चार विशेषज्ञ डॉक्टर बैठेंगे इनमें एक साइकेट्रिक्स भी शामिल है। यहां तैनात डॉक्टर कोरोना की जंग जीतने वाले मरीजों की हर प्रकार की जांच-इलाज के साथ-साथ उनकी काउंसिलिंग भी करेंगे।

कोविड मरीजों का इलाज करने वाले डॉक्टरों का कहना है कि ऐसे कई मरीज हैं जो कोरोना से तो जंग जीत चुके हैं लेकिन अब उन्हें नई परेशानियां और बीमारियां हो रही हैं। इसके अलावा कई ऐसे मरीज भी हैं जो मानसिक रूप से डिस्टर्ब हो गए हैं। ऐसे में इन मरीजों के इलाज के लिए पोस्ट कोविड ओपीडी की अलग से व्यवस्था की जा रही है यहां मरीजों का पूर इलाज निशुल्क किया जाएगा।

गौरतलब है कि कोरोना पॉजिटिव होने के बाद मरीजों को सांस लेने में दिक्कत, फेफड़ों के इन्फेक्शन सहित कई अन्य परेशानियां झेलनी पड़ी रही हैं और ऐसे पोस्ट कोविड मरीजों के इलाज के लिए अलग से कोई व्यवस्था संभाग के किसी भीसरकारी हॉस्पिटल में नहीं थी।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023